शौक बड़ी चीज है…बर्थडे पर केक की जगह काटा समोसा वो भी 10 किलो का, देखें Video

0
10


रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ: अभी तक आपने जन्मदिन के मौके पर लोगों को बड़े-बड़े केक काटते हुए देखा होगा. लेकिन मेरठ में अलग ही नजारा देखने को मिला. यहां नोएडा के एक परिवार के द्वारा जन्मदिन पर केक काटने के बजाय महाबली समोसा काटकर जन्मदिन मनाया गया. जी हां, मेरठ में नोएडा के एक परिवार ने विशेष रूप से 10 किलो का समोसा ऑर्डर किया था, जिसको काटकर परिवार द्वारा जन्मदिन मनाया गया.

गौरतलब है कि, मेरठ के लाल कुर्ती स्थित कौशल स्वीट्स द्वारा 10 किलो के समोसे को तैयार किया गया था. जिसके लिए 4 कारीगर विशेष रूप से लगाए गए थे. यह समोसा लगभग 6 घंटों में तैयार हो पाया था. जैसे ही समोसा तैयार हुआ इस समोसे को देखने के लिए भी काफी संख्या में लोग हलवाई की दुकान पर ही पहुंच गए. वहीं NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए समोसे का विशेष ऑर्डर देने वाले सुधीर ने बताया कि, समोसे को काटने के लिए काफी उत्साह था.

1500 रुपए में तैयार हुआ समोसा
10 किलो का समोसा तैयार करने में आई कुल लागत की बात करें तो इस 1500 रुपये का खर्च आया. वहीं कौशल स्वीट्स के मालिक ने सभी को ओपन चैलेंज दिया था कि जो व्यक्ति 51 मिनट में इस समोसे को खाएगा उसे 70, 000 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. बहरहाल, समोसा खाना तो दूर एक हाथ से कोई इस समोसे को उठा भी नहीं पाया.

समोसे को काटने के प्रति लोगों में दिखा उत्साह
महाबली समोसे को काटने के लिए भी लोगों में काफी उत्साह दिखा. जिस व्यक्ति का जन्मदिन था उसके साथ-साथ अन्य सभी लोगों ने भी समोसे को काटकर सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर की. बताते चलें कि, इस समोसे में आलू की पीटी के साथ विशेष रूप से काजू, किशमिश सहित अन्य चीजें भी मिलाई गईं.

कई लोगों के मिल रहे विशेष आर्डर
कौशल स्वीट्स वालों के अनुसार 8 किलो का समोसा बनाने के बाद से ही उनको देश भर से विभिन्न कॉल आ रहे थे. जोकि समोसा बनाने के ऑर्डर दे रहे थे. इसी तरीके से नोएडा सेक्टर-62 से सुधीर ने अपने जन्मदिन पर यह 10 किलो का समोसा बनाने का आग्रह किया था, जिसके बाद इसको तैयार किया गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 21, 2022, 12:17 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here