संजीवनी- टीका ज़िंदगी का : नेटवर्क18 और फेडरल बैंक के जागरूकता अभियान में बोले DG BSF राकेश अस्थाना- वैक्सीनेशन से डरने की जरूरत नहीं

0
71


अटारी सीमा पर Network18- Federal Bank के कैंपेन में मौजूद डीजी बीएसफ राकेश अस्थाना, फेडरल बैंक के सीईओ श्याम श्रीनिवासन , अभिनेत सोनू सूदन

Federal Bank and Network 18 Initiative: नेटवर्क18 ने 7 अप्रैल को फेडरल बैंक के साथ मिलकर पंजाब के अमृतसर से संजीवनी नाम का ये कैंपेन लॉन्च किया. इस कैंपेन के ब्रांड एम्बेसडर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद हैं.

अटारी सीमा (अमृतसर.) नेटवर्क 18 ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर देश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जागरूरकता अभियान की शुरुआत की. पंजाब स्थित अमृतसर में भारत-पाक अटारी सीमा पर फेडरल बैंक के सहयोग से नेटवर्क 18 ने यह कैंपेन शुरु किया. इस दौरान बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना, फेडरल बैंक के सीईओ श्याम श्रीनिवासन और कैंपेन के अंबेसडर सोनू सूद मौजूद रहे.

कार्यक्रम की शुरुआत में डीजी राकेश अस्थाना ने कहा कि बीएसएफ, दुश्मनों के साथ-साथ कोरोना के खिलाफ भी फ्रंटलाइन पर दुश्मनों से लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि बीएसएफ का कोई भी जवान वैक्सीनेशन से नहीं डरा. हमारी टीम पूरी तरह से जागरुक है. हमारी फोर्स को कोई दिक्कत नहीं है और ना ही उनके परिजनों को कोई दिक्कत है. हमने सभी का टीकाकरण शुरू कर दिया है. हमारे जवानों के योग्य परिजनों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है.

IPS अस्थाना ने कहा कि जितना जरूरी देश के दुश्मनों से लड़ना है उससे ज्यादा जरूरी अपने स्वास्थ्य के दुश्मनों से लड़ना है. अभी हमारे लिए बहुत कठिन समय है लेकिन वैक्सीनेशन लेकर इस कोरोना की बीमारी को खत्म करना है. डरने की जरूरत नहीं है. हम सभी टीकाकरण कराएं.’

 वैक्सीनेशन से हमारी अर्थव्यवस्था पटरी पर आ जाएगी- श्याम श्रीनिवासनफेडरल बैंक के सीईओ श्याम श्रीनिवासन ने कहा कि वैक्सीनेशन से हमारी अर्थव्यवस्था पटरी पर आ जाएगी. उन्होंने Network 18 का शुक्रिया अदा करते हुए आशा जताई कि जल्द से जल्द बीते 12 महीने बहुत खराब रहे लेकिन आगे आना वाला समय बहुत अच्छा होगा. श्रीनिवासन ने अपील की है कि ना सिर्फ 45+ बैंकर्स को बल्कि सभी के लिए वैक्सीनेशन की राह खोल देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन होने से लोगों में पैनिक कम होगा. ज्यादा से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन होने से हम तेजी से वापसी कर पाएंगे.

कार्यक्रम के अंबेसडर सोनू सूद ने कहा कि वैक्सीन से ही हारेगा कोरोना. उन्होंने कहा कि देश के लिए बहुत जरूरी है कि हम अपने आसपास के लोगों कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए मोटिवेट करें, उससे जुड़े वहम को दूर करें.

 वैक्सीनेशन लेने को जनआंदोलन बनाना जरूरी- स्वास्थ्य मंत्री
इस दौरान स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने CNN-NEWS18 की पॉलिटिकल एडिटर मारिया शकील से एक बातचीत में बताया कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन को संजीवनी कहा. हर्षवर्धन ने कहा कि मैं जब 2 मार्च को पहली डोज लगवाई तो मैंने कहा था कि हम सबके प्रिय भगवान हनुमान जी हिन्दुस्तान क्रॉस कर के संजीवनी लाए. हनुमान जी को तो पूरा हिन्दुस्तान क्रॉस कर के हिमालय पर संजीवनी के लिए जाना पड़ा. लेकिन आपके लिए संजीवनी हमने घर के पास हजारों स्थानों पर, सरकारी अस्पतालों और प्राइवेट अस्पताल में उपलब्ध कराई है.

उन्होंने बताया वैक्सीनेशन लेने को जनआंदोलन बनाना जरूरी है. इस जनआंदोलन में आपको संजीवनी वैक्सीन के रूप में दी जा रही है. यह संजीवनी आपके प्राण को कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए और ज्यादा अभूतपूर्व क्षमता देगा. इसलिए मैंने इसे संजीवनी कहा था. इसलिए मैं जब आज Network 18 का फेडरल बैंक के साथ कैंपेन देख रहा हूं जिसका नाम है- संजीवनी: अ शॉट ऑफ लाइफ तो मुझे बड़ी खुशी हो रही है.

इस कैंपेन के बारे में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि रब के वास्ते कोरोना के वैक्सीनेशन को गंभीरता सें लें और वैक्सीन लगवाएं









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here