संभल : एड्स संक्रमित युवक ने धोखा देकर की शादी, महिला और बच्चे को भी कर दिया HIV पॉजीटिव!

0
9


संभल. उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने एड्स संक्रमित युवक पर धोखा देकर शादी करने और उसे एचआईवी संक्रमित करने का आरोप लगाया है. महिला के अनुसार उनसे पैदा हुआ बच्चा भी एचआईवी पॉजीटिव है. महिला ने धोखा देकर उससे शादी करके एड्स संक्रमित करने और फिर दहेज के लिए घर से मारपीट कर निकाल देने का आरोप लगाते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

यह मामला संभल के हयातनगर थाना इलाके का है. महिला द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार करीब दो साल पहले बदायूं जनपद में उसकी शादी हुई. पिछले दिनों उसने बीमार होने पर चेकअप कराया तो एचआईवी पॉजीटिव निकली. यही नहीं उसका बच्चा भी एचआईवी संक्रमित पाया गया.

महिला का आरोप है कि जिस लड़के से उसकी शादी हुई वह पहले से एड्स संक्रमित था. लड़के तथा उसके घरवालों ने यह बात छुपाकर धोखे से शादी कर दी. महिला के अनुसार उसका पति अब अंतिम स्टेज में है. एचआईवी पॉजीटिव महिला अपने संक्रमित बच्चे को लेकर एसपी ऑफिस पहुंची और आरोपी पति तथा ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है.

वहीं संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि महिला थाना द्वारा मामले की जांच की जा रही है .अब बड़ा सवाल ये है कि पुलिस कार्रवाई केस दर्ज होने तक सीमित रह सकती है, लेकिन जिस पति और ससुरालियों ने इस महिला को एड्स के मुंह में धकेला है, उनके खिलाफ केस दर्ज होने भर से महिला को अपनी जिंदगी तो वापस नहीं मिलेगी. वहीं उससे पैदा हुए एचआईवी संक्रमित बच्चे के भविष्य को लेकर भी बड़ा सवाल है.

Tags: Aids, Sambhal News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here