संभल में एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, दरोगा और सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

0
67


हाइलाइट्स

संभल में एंटी करप्शन टीम ने दरोगा को रिश्वत लेते पकड़ा
केस दर्ज करने के एवज में पीड़ित से ले रहा था घूस

संभल: योगी सरकार की एंटी करप्शन टीम ने भ्रष्टाचार को लेकर सम्भल में बड़ी कार्रवाई की है. यहां 20 हजार की रिश्वत लेते दरोगा और सिपाही गिरफ्तार कर लिए गए. सीएम योगी आदित्यनाथ की एंटी करप्शन टीम ने यह कार्रवाई की है. योगी सरकार की एंटी करप्शन टीम ने एक दरोगा और सिपाही को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. जिसके बाद दरोगा और सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

पूरा मामला रजपुरा थाना की डीएसएम पुलिस चौकी का है. जहां इस चौकी के प्रभारी दरोगा, दीपक कुमार और सिपाही आनंद कुमार को रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल डोहरी गांव के एक शख्स को दबंगों ने पीटा. जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

पुलिस से शिकायत करने पर दबंग भड़क गए और उस शख्स को लाठी डंडे लेकर फिर से पीटने पहुंचे थे. घटना का वीडियो पीड़ित का भतीजा बनाने लगा था, जिस पर डंडा मारकर दबंगों ने उसका हाथ तोड़ दिया. जिसके बाद पुलिस में FIR दर्ज करा, युवक मेडिकल के लिए गया. जहां से उसे मुरादाबाद रेफर कर दिया गया. जहां वह एक सप्ताह भर्ती रहा. इस बीच चौकी के सिपाही ने फोन कर उसे दरोगा से मिलने को कहा. युवक दरोगा से नहीं मिला तो दरोगा ने पीड़ित के घर पर ही दबिश मारी. बाद में सिपाही और दरोगा ने पीड़ित से ही कार्रवाई के 20 हजार रुपये मांगे. जिसकी शिकायत, युवक ने मुरादाबाद में एंटी करप्शन टीम से की.

योजना बनाकर रंगे हाथों पकड़ा
शिकायत मिलने के बाद एंटी करप्शन टीम ने दरोगा को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई. योजनानुसार, आज यानी मंगलवार को युवक ने सिपाही को बीस हजार रुपए दिए और सिपाही ने ये रुपए दरोगा दे दिए. इस बीच एंटी करप्शन टीम ने दरोगा और सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया. जिसका आरोपियों ने विरोध किया. लेनदेन का यह पूरा खेल डीएसएम पुलिस चौकी पर हुआ है. जिसके बाद दरोगा और सिपाही की गिरफ्तारी का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

एंटी करप्शन टीम ने बहजोई थाना में दरोगा और सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं इस गंभीर मामले पर एसपी चक्रेश मिश्रा ने कैमरे पर कुछ भी कहने से मना कर दिया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि विजिलेंस टीम, मुरादाबाद से प्रेस नोट रिलीज करेगी.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Sambhal News, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here