सरकारी नौकरी: 10 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी योगी सरकार, यूपी में फिर सक्रिय होंगे एंटी रोमियो स्क्वॉड

0
39


नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने निर्देश दिया कि नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग की तरफ से महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाया जाए और बेटियों की सुरक्षा के लिए सभी स्कूल-कॉलेज में एंटी रोमियो स्क्वॉड सक्रिय किए जाएं. प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से 100 दिनों की कार्ययोजना के तहत प्राथमिकताएं तय कर तेजी से कार्यवाही करने को कहा है. उन्होंने बताया कि योगी ने पुलिस विभाग में 100 दिनों में कम से कम 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं.

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए, “नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाए. बेटियों की सुरक्षा के लिए सभी स्कूल-कॉलेज में एंटी रोमियो स्क्वॉड सक्रिय किए जाएं. इसके साथ ही पुलिस की एक टीम शाम को बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पैदल गश्त लगाए.” सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 अप्रैल से प्रदेश भर में मिशन शक्ति से जुड़े कार्यक्रमों की शुरुआत होगी, जिसे लेकर विभाग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं.

ये भी पढ़ें:
Pariksha Pe Charcha 2022: पीएम मोदी सर ने स्टूडेंट्स को दिए गुरु मंत्र, आप भी कर लें नोट
CUET 2022: देश की इन 8 डीम्ड यूनिवर्सिटी में CUET स्कोर से मिलेगा एडमिशन, देखें लिस्ट

सहगल के मुताबिक, योगी ने निर्देश दिया कि महिला कांस्टेबल को बीट स्तर पर तैनात किया जाए और सभी विभागों के कर्मचारी समन्वय स्थापित कर महिला बीट अधिकारी के साथ गांव की महिलाओं से संवाद स्थापित कर उन्हें प्रदेश सरकार की तरफ से महिलाओं के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराएं. अधिकारी सप्ताह के एक दिन नगरीय वार्ड और गांवों में वृहद अभियान शुरू कर ग्राम सचिवालय में महिलाओं से जुड़ी समस्याओं का समयबद्ध तरीके से निस्तारण करें.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Government job, Job news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here