सहारनपुर: देवबंद में माहौल बिगाड़ने का प्रयास, मंदिर की सीढ़ियों पर रखी गई मांस से भरी थैली

0
38


सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में शरारती तत्वों ने सामाजिक सद्भाव का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया. दरअसल, सहारनपुर के मिरगपुर गांव में सिद्ध पीठ गुरु बाबा फकीरा दास की समाधि स्थल के पास कुछ लोगों ने मांस से भरी थैली फेंकी, जिसके बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया. मिरगपुर गांव पूरी तरह से आध्यात्मिक है और वहां के लोग शाकाहारी हैं, जिसके कारण लोगों ने भारी नाराज़गी व्यक्त की है.

मंदिर की सीढ़ियों पर रखी गई मांस से भरी थैली
मिरगपुर में धार्मिक स्थल के पास सीढ़ियों पर कुछ असामाजिक तत्वों ने मांस से भरी थैलियां फेंकी, जिसके बाद लोगों ने भारी आक्रोश व्यक्त किया है.  घटना की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया दिया गया, हालांकि, स्थानीय लोगों की पुलिस से भी जमकर कहा सुनी हुई. स्थानीय लोगों ने घटना के लिए समुदाय विशेष को जिम्मेदार बताते हुए उनके गांव में घुसने पर प्रतिबंध लगा दिया.

द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज है मिरगपुर गांव
मिरगपुर गांव उत्तर प्रदेश का ऐतिहासिक गांव माना जाता है. इस गांव के लोग आध्यात्मिक एवं पूरी तरह से मांसाहार मुक्त हैं. यहां के लोग लहसुन-प्याज तक का सेवन नहीं करते, जिसके कारण इस गांव का नाम द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी ग्रामीणों की झड़प
असामाजिक तत्वों की इस हरकत से ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है. मौके पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीणों की झड़प हो गई. ग्रामीण आरोपियों को पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे. मौके पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने सड़क पर पड़ी आपत्तिजनक वस्तु को हटवाया तथा गांव वालों से वार्ता कर शांति-व्यवस्था बहाल की. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया की पूरे मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है.

Tags: Saharanpur news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here