सांड का खौफ! गांव की गलियां हुईं सुनसान, पहरा दे रहे लोग, घोषित हुआ 5 हजार इनाम, जानें पूरा मामला

0
26


मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित एक गांव में इन दिनों एक सांड का खौफ छाया हुआ है. खौफ भी इतना है कि गांव के प्रधान ने इस सांड को पकड़ने वाले को पांच हजार रुपये इनाम देने की मुनादी करा दी है. सांड के हमले से कई ग्रामीण घायल हो चुके हैं और इसी को देखते हुए इसे पकड़ने वाले को इनाम देने की घोषणा कर दी गई.

दरअसल, ये मामला जानसठ तहसील के वाजिदपुर कवाली गांव का है. इस गांव में एक आवारा सांड ने आतंक मचा रखा है. सांड के आतंक से ग्रामीण सहमे हुए हैं. ग्रामीणों में आवारा सांड का डर इस कदर हावी है कि ग्रामीण अब समूह बनाकर खेतों पर जाने को मजबूर हो गए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि सांड किसी भी वक्त किसी पर भी हमला बोल देता है. बताया गया है कि गांव में घूमने वाला ये सांड ग्रामीणों को देखकर उग्र हो जाता है. वह ग्रामीणों पर लपक पड़ता है और हमला कर देता है. इसी के चलते इस सांड ने कुछ ही दिनों में 4 लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया. इस सांड के खौफ से हालात ये हैं कि अब गांव की गालियां सुनसान दिखाई पड़ती हैं.

जब अधिकारियों ने मदद नहीं की तो रखा इनाम
ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने बताया है कि इस सांड से निजात दिलाने के लिए वन विभाग से लेकर पशु पालन विभाग तक को शिकायत की हुई है, लेकिन अभी तक किसी के सर पर जू तक नहीं रेंगी है. गांव के लोगों पर सांड हमला कर रहा. उनकी जान को खतरा है और इसी के चलते अब इस सांड पर पांच हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया है. जो भी व्यक्ति इस सांड को पकड़कर यहां से ले जायेगा उसको ये 5 हजार रुपये की ईनाम की राशि दी जायेगा.

सांड ने कईयों पर किया जानलेवा हमला
ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने बताया कि गांव में पहले 10— 12 आवारा पशु घूमते थे, जिन्होंने गांव वालों को परेशान कर रखा था. ये ग्रामीणों को मारते भी थे और फसलों का भी नुकसान करते थे. हमने कुछ को पकड़कर सलारपुर गौशाला में भेज दिया, लेकिन एक सांड बहुत खतरनाक हो रहा है. जो पकड़ में भी नहीं आता है. हम भी ये चाहते है की इसे आराम से पकड़ ले, जिससे उनके चोट भी ना आये और इसे गौशाला में छोड़ आयें, लेकिन ये सांड पशुओं और ग्रामीणों को मारने को आता है. कई आदमी तो इस सांड ने घायल कर दिए हैं.

प्रधान ने बताया कि हमने इसकी सूचना वन विभाग को भी दी लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई. इसी के बाद हमने इस पर इनाम रखा है, ताकि जल्द ही इससे ग्रामीणों का पीछा छूटे. इस सांड को जो कोई पकड़ेगा उसको पांच हज़ार का ईनाम दिया जायेगा.

Tags: Bull Attack, Muzaffarnagar news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here