साख बचाने के लिए अब सुपरटेक ही नहीं यहां भी चलेगा Noida Authority का हथौड़ा – News18 Hindi

0
26


नोएडा. सुपरटेक बिल्डर (Supertech Builder) के दो अवैध टावर को तोड़ने के आदेश सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) कर चुका है. कोर्ट के इस आदेश से नोएडा अथॉरिटी की साख पर बट्टा लगा है. सीएम की एसआईटी (SIT) पूरे मामले की जांच कर रही है. इस पूरे मामले में अथॉरिटी की किरकिरी होते देख अफसरों ने एक बड़ा फैसला लिया है. सुपरटेक के टावर गिराने के साथ ही 12 और मामलों में इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी. एक हफ्ते पहले एक टावर के चार फ्लैट पर तो यह कार्रवाई हो भी चुकी है. यह वो टावर होंगे जिनकी शिकायत पहले ही से नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) में की गई है. वहीं शुक्रवार और रविवार को ड्रोन (Drone) की मदद से सुपरटेक के दोनों ट्विन टावर ((Supertech Twin Tower) की वीडियोग्राफी भी कराई गई.

जल्द ही 12 टावरों के खिलाफ कार्रवाई करेगा नोएडा अथॉरिटी

सुपरटेक की एमरॉल्ड कोर्ट योजना में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नोएडा अथॉरिटी की बहुत किरकिरी हुई है. कोर्ट 3 महीने के अंदर सुपरटेक के ट्विन टावर को तोड़ने के आदेश कर चुका है. मामले की जांच के साथ ही दोनों टावर को तोड़े जाने की तैयारियां भी चल रही हैं. लेकिन अपनी साख पर लगे बट्टे को हटाने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने एक और प्लान तैयार किया है.

प्लान के तहत अथॉरिटी ने वो सब पुरानी शिकायतें निकाली हैं जो बिल्डर्स की ओर से किए गए अवैध निर्माण को लेकर हैं. यह शिकायतें संबंधित आरडब्ल्यूए ने की हैं. शिकायतों की जांच के बाद अथॉरिटी ने ऐसे 12 टावर चिन्हित किए हैं जिनके खिलाफ अतिक्रमण की कार्रवाई की जाएगी.

Jewar Airport के लिए काटे जाएंगे 10000 से ज्यादा पेड़, सिर्फ 196 पेड़ों की ही होगी शिफ्टिंग

सूत्रों की मानें तो यह सभी वो शिकायतें हैं जो सीएम के लेवल तक गई हैं. गौरतलब रहे कि करीब 7 दिन पहले इसी तरह की एक शिकायत के आधार पर अथॉरिटी ने एसोटेक टावर में कार्रवाई करते हु 4 फ्लैट तोड़े हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here