सावधान! युवाओं की सेहत से खिलवाड़; मेरठ में नकली स्टेरॉयड फ्रैक्ट्री पर छापा, तहखाने में नोटों का जखीरा

0
74


हाइलाइट्स

भारी मात्रा में नकली सप्लीमेंट और प्रोटीन बरामद.
अभी तक 40 लाख रुपये के नोट बरामद किए गए हैं.

मेरठ. उत्तर प्रदेश में सोमवार को मेरठ पुलिस ने नकली स्टेरॉयड बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा. यहां से पुलिस को नोटों का जखीरा बरामद हुआ है. एसपी क्राइम अनीत कुमार के निर्देश पर कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौड़ और सर्विलांस टीम ने छापे की यह कार्यवाही की. मौके से भारी मात्रा में नकली सप्लीमेंट भी बरामद किया गया है. साथ ही तहखाने में नोटों की गडि्डयां भी मिली हैं. उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मौके पर तीन थानों की पुलिस पहुंची.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में भोला रोड पर मोहम्मद शाहरुख के मकान पर छापा मारा. शाहरुख को भी हिरासत में लिया गया है. भारी मात्रा में नकली सप्लीमेंट और प्रोटीन बरामद किया गया है. जांच के दौरान मकान के तहखाने में नकली नोट मिले.  मौके से काफी संख्या में नकली शक्तिवर्धक इंजेक्शन भी मिले हैं. इसके अलावा घर में ही बनाए जा रहे वेट गेनर व अन्य फूड सप्लीमेंट्स का सामान भी बरामद हुआ है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी तक 40 लाख रुपये के नोट बरामद किए गए हैं. आगे की तलाश जारी है.

पहले भी पकड़ा था नकली माल
बता दें कि 20 दिन पहले मेरठ पुलिस और सर्विलांस टीम ने खैरनगर बाजार और कोतवाली में भारी मात्रा में नकली प्रोटीन और सप्लीमेंट पकड़ा गया था. तभी से पुलिस शाहरुख की तलाश में थी. शनिवार को एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के निर्देश पर पुलिस ने इस मकान की घेराबंदी की. अधिकारियों का कहना है की छानबीन अब भी चल रही है.

एसओजी की जांच में यह बात आई सामने
एसओजी की जांच में पता चला है कि पिछले दस साल में नकली सामान बनाने वाले लोग काफी पैसा छाप चुके हैं. इससे पहले तक ये लोग मामूली काम किया करते थे. एसपी क्राइम अनित कुमार के अनुसार, इस काम से जुड़े 12 लोग चिह्नित किए गए थे. आरोपी शाहरुख भी कहीं इसी नेटवर्क का हिस्सा तो नहीं, इसकी जांच की जा रही है. गौरतब है कि नकली स्टेरॉयड और सप्लीमेंट्स के जरिए सीधे तौर पर युवाओं की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

Tags: Meerut news, Meerut Police Raid



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here