साढ़े तीन हजार किलो बारूद से 9 सेंकेंड में ध्वस्त होगा नोएडा का ट्विन टॉवर, देखें ब्लास्ट का ट्रेलर VIDEO

0
83


हाइलाइट्स

28 अगस्त को 3.5 हजार किलो बारूद से जमींदोज होगा ट्विन टॉवर
ट्विन टॉवर में एपेक्स टावर 32 मंजिला और सियान टावर 28 मंजिला बना हुआ है

रिपोर्ट: संदीप पांडेय

नोएडा. अवैध रूप से बने नोएडा के ट्विन टॉवर को ढहाने का काउंटडाउन शुरू हो गया है. सोमवार सुबह टॉवर को ध्वंस करने वाली कंपनी ने इसका ट्रेलर लांच कर दिया. साथ ही बताया गया है कि आज शाम तक बारूद लगाने का काम पूरा हो जाएगा। 28 अगस्त को नौ सेंकेंड के ब्लास्ट में दोनों टॉवर जमींदोज हो जाएंगे. दोनों टॉवर में शाम तक कुल साढ़े तीन हजार किलो बारूद खप जाएगी.

सुपरटेक के दोनों टॉवर को ध्वस्त करने के लिए एडफिस इंजीनियरिग की टीम लगी हुई है. 28 अगस्त को पूरे जोन को सात हिस्सों बांटा जाएगा. दोनों टॉवरों के दायीं और बायीं ओर सुरक्षा घेरा कड़ा होगा. 250 मीटर का क्षेत्र एमराल्ड कोर्ट और एटीएस ग्रींस विलेज का होगा. इसके अलावा 450 मीटर आगे नोएडा प्राधिकरण पार्क को कवर करते हुए और 270 मीटर पीछे एमराल्ड कोर्ट की ग्रीन बेल्ट को कवर किया गया है. इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन तक इस घेरे को बनाया जाएगा.

इमरजेंसी जोन में मौजूद रहेगी डॉक्टरों की टीम
सुरक्षा घेरे को सात अलग-अलग जोन में बांटा गया है. इसमें इमरजेंसी सर्विस, इमरजेंसी असेंबली प्वाइंट, व्यू प्वाइंट, रोड क्लोसर, परमिटर गार्डस, इनिशिएसन प्वाइंट और ब्लास्टिग जोन के रूप में तैयार किया गया है. जोन को 10 स्थानों पर बेरिकेड कर पूरे मार्ग को बंद कर दिया जाएगा. इमरजेंसी सर्विस और इमरजेंसी असेंबली प्वांइट दोनों को टॉवरों के आगे 450 मीटर पर बनाया जाएगा. एटीएस और सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के थ्री प्वाइंट से ब्लास्ट का ट्रिगर दबाया जाएगा. ब्लास्ट के दौरान एडफिस कंपनी का एक, जेट डिमोलिशन के तीन, एक ट्रिगर मैन और पुलिस का एक अधिकारी, डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी.  विस्फोट के 15 मिनट पहले और 15 मिनट बाद तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को बंद किया जाएगा.

Tags: Noida news, Supertech twin tower, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here