सिक्योरिटी गार्ड ने बनाया तेंदुए का वीडियो, वाइल्ड लाइफ टीम ने बताया जंगली बिल्ली-Security guard made video of leopard in karnal wildlife team found it wild cat hrrm– News18 Hindi

0
16


करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में तेंदुआ (Leopard) की आहट से लोग सकते में हैं. जिले के सेक्टर 29 में एक सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) ने एक वीडियो बनाया है जिसमें एक जंगली जानवर नज़र आ रहा है. गार्ड का कहना है कि वो तेंदुआ का बच्चा था, लेकिन वाइल्ड लाइफ विभाग के अधिकारी का कहना है कि इस वीडियो में दिखता जानवर जंगली बिल्ली है. जंगली बिल्ली या तेंदुआ इस फेर में करनाल के लोग डर में जी रहे हैं. पिछले कई दिनों से करनाल में तेंदुए के चर्चा गरमाई हुई है. लेकिन तेंदुआ सिर्फ कुछ लोगों की तरफ से देखा गया पर कैमरे में कैद नहीं हुआ.

तेंदुए को पकड़ने के लिए अलग अलग ज़िलों से वाइल्ड लाइफ विभाग की टीमें करनाल भी पहुंची पर उनके हाथ तेंदुआ क्या उसके पैरों के निशान तक नहीं मिले. लगातार सेक्टर 8 -9, सेक्टर 32, 33, NDRI और भी कई जगह तेंदुए के देखे जाने की बातें सामने आई. पर ना वो कैमरे में कैद हो पाया और ना ही उसके पैरों के निशान मिल पाए.

नहीं मिले पैरों के निशान

अब सेक्टर 29 की एक सोसाइटी में गार्ड ने एक जंगली जानवार को देख लिया. उसने वक़्त रहते उसका वीडियो भी बना लिया. गार्ड ने बताया कि वो तेंदुआ ही था. जैसे कोई तेंदुआ का बच्चा हो. उसने सोसाइटी के तमाम लोगों को इस बारे में सूचना दे दी. लोग भी हरकत में आ गए और वाइल्ड लाइफ विभाग को सूचना दी गई. प्रशासन को बताया गया और जब वीडियो देखा गया और अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उन्हें तेंदुए के कोई पैरों के निशान नहीं मिले और वो वीडियो में जंगली बिल्ली नज़र आई.

लोगों में तेंदुए का डर बना हुआ

वाइल्ड लाइफ के अधिकारी इस वीडियो में दिखने वाले जंगली जानवर को जंगली बिल्ली बता रहे हैं. लेकिन करनाल के लोगों में तेंदुए का डर बना हुआ है. अलग अलग जगहों से रोजाना तेंदुआ दिखने की जानकारी आती है पर मिलता कुछ नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here