सिरसा : किसानों ने दिया प्रशासन को अल्टीमेटम – कल 12 बजे तक मान ली जाएं मांगें, वरना…| Sirsa: Farmers gave ultimatum to government and administration

0
32


सिरसा. सिरसा पुलिस द्वारा गिरफ्तार 5 किसानों की रिहाई और किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे रद्द करने की मांग को लेकर अब संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं सहित हजारों किसान सिरसा के बरनाला रोड पर धरने पर बैठ गए हैं. लघु सचिवालय की तरफ जाने वाली सड़क पर किसान धरना दे रहे हैं. इस बीच किसानों ने फैसला किया है कि कल 12 बजे तक सरकार और प्रशासन ने मांगें नहीं मानीं, तो 12 बजे से किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.

प्रशासन के पास कल 12 बजे तक का समय

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि सिरसा पुलिस ने हमारे 5 किसान साथियों को गिरफ्तार कर लिया है, इसके अलावा किसानों पर देशद्रोह की धाराएं लगाई हैं. शनिवार को प्रशासन ने किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की, जो बेनतीजा रही. इसके बाद हमने यहां पर धरना देना शुरू कर दिया है. हम सरकार और प्रशासन को अल्टीमेटम दे रहे हैं कि कल रविवार दोपहर 12 बजे से पहले अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो कल 12 बजे से हमारे किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.

सोमवार दोपहर 12 बजे से आमरण अनशन करेंगे बलदेव सिंह सिरसा

वहीं, किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा ने कहा कि सिरसा प्रसासन ने हमारे साथ बैठक की. बैठक में हमने अपनी मांगें रखीं, जिन्हें माना नहीं गया. अब मैं कल 12 बजे से आमरण अनशन पर बैठूंगा. मेरा अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक हमारे साथी किसानों को रिहा नहीं कर दिया जाता, किसानों पर दर्ज मुकदमे रद्द नहीं कर दिए जाते. सिरसा ने कहा कि इसी जगह पर आमरण अनशन करूंगा, जहाँ हमारे साथी धरने पर बैठे है.

राकेश टिकैत ने कहा – प्रशासन का रुख ठीक नहीं

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब बातचीत से हल नहीं निकलता, तो शांतिपूर्ण तरीके से भूख हड़ताल भी आंदोलन का हिस्सा है. प्रशासन का रुख ठीक नहीं लग रहा. हमें नहीं पता ये आंदोलन कब तक चलेगा.

ये है मामला

रविवार को हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर हमला किया गया था. उनकी गाड़ी पर किए गए पथराव से उनकी कार के शीशे टूट गए थे. इस हंगामे के बीच पुलिस ने किसानों को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया था. बाद में डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा पुलिस के घेरे में वहां से निकल गए थे. रविवार को रणबीर सिंह गंगवा चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में भाजपा के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. उसी समय यह हंगामा हुआ था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here