सीएम योगी की अब स्वास्थ्य व्यवस्था को चमकाने की तैयारी, दिए कई बड़े निर्देश

0
38


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोगों को बेहतर चिकित्‍सा सुविधा (Health Facility) देने के लिए प्रतिबद्ध मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में तेजी से सुविधाओं का विस्‍तार करने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने आला अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन अस्पतालों में मानव संसाधन की कमी है वहां जल्द से जल्द सभी रिक्त पदों को भरा जाए. इसके साथ ही उन्‍होंने प्रदेश की जर्जर एम्बुलेंस की गाड़ियों को रिप्लेस कर नए वाहनों को खरीदने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में इलेक्ट्रिक सेफ्टी, फायर सेफ्टी और स्वच्छता अभियान को प्रभावी ढंग से लागू करें. अस्पतालों में इमरजेंसी वार्ड में मरीजों को सभी सुविधा मुहैया हो, इसको सुनिश्चित करने के आदेश भी सीएम ने अधिकारियों को दिए.

ये भी पढ़ें- फतेहपुर : विवाहित सुमित्रा को बनवाया रुखसाना और कर लिया निकाह, पुलिस ने किया गरिफ्तार

प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर नागरिक को टीका लग चुका है. 83 प्रतिशत से अधिक पात्र वयस्क टीके की दोनों डोज ले चुके हैं. 15-17 आयु वर्ग के लगभग 93.20 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर ले लिया है. 24 लाख से अधिक पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी दी जा चुकी है. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में से 10 लाख से ज्यादा बच्चों को टीकाकवर मिल चुका है.

ये भी पढ़ें- चंदौली: 40 बीघा खेत में गेहूं जलकर खाक, अखिलेश यादव ने उठाई आवाज़, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठाई जांच

बता दें कि कि पिछले 24 घंटों में 01 लाख 20 हजार 835 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 50 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए. इस बीच 20 लोगों ने संक्रमण को मात दी. अब तक यूपी में 30 करोड़ से अधिक कोविड टीके की डोज और 10 करोड़ 81 लाख से अधिक सैम्पल की जांच की जा चुकी है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Ambulance, CM Yogi Adityanath, Government Hospital, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here