सीएम योगी से मिलने पहुंचीं अभिनेत्री कंगना रनौत, जानें क्या मिला खास तोहफा?

0
19


लखनऊ. मशहूर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Actress Kangana Ranaut) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से उनके आवास पर पहुंचकर शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान सीएम के साथ उनकी कुछ मुद्दों पर अहम चर्चा हुई. वहीं, मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने महत्वाकांक्षी परियोजना एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना से जुड़ा एक गिफ्ट हैंपर भी कंगना को भेंट किया है.

अभिनेत्री कंगना रानौत अक्सर भाजपा के समर्थन प्रतिक्रिया देती दिखती हैं. वह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यों की प्रशंसा करती भी दिखती हैं. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर भी स्वागत किया था. इसके साथ ही उन्हें ओडीओपी योजना का ब्रांड ऐंबेसडर भी नियुक्त किया गया है. इसी के चलते रविवार को कंगना निर्धारित कार्यक्रम के चलते लखनऊ पहुंचीं और सीएम योगी से उन्होंने मुलाकात की.

क्या है ओडीओपी योजना
योगी सरकार ने यूपी के उत्पादों को पहचान दिलाने के लिए एक जिला-एक उत्पाद योजना की शुरुआत की है. इसका उद्देश्य राज्य के अलग अलग जिलों में बनने वाले उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलवाना है. सरकार का मकसद इसके जरिए कामगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराते हुए उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है. यूपी की बीजेपी सरकार की कोशिश है कि इस योजना के जरिए राज्य में बनने वाले उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई जाए. इस योजना से प्रदेश के जिलों, कस्बों और गांव गांव तक के कामगारों को सीधा लाभ होगा. कई लुप्त हो रहे उत्पादों को बाजार मिलेगा, जिससे उनका उत्पादन फिर तेजी पकड़ेगा.

Tags: Kangana Ranaut, Lucknow news, Lucknow News Today, Uttar pradesh news, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here