सीओ भदोही को गिरफ्तार कर पेश किया जाए, एसपी पर विभागीय कार्रवाई हो, प्रतापगढ़ कोर्ट ने डीजीपी को लिखा पत्र

0
17


प्रतापगढ़. यूपी के भदोही जिले में तैनात सीओ भुनेश्वर पाण्डेय को गिरफ्तार करने का कोर्ट ने आदेश दिया है. अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट ने 17 नवम्बर 2022 को सीओ को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश एडीजी मिर्जापुर को दिया है. वहीं एसपी भदोही के खिलाफ विभागीय कार्यवाई के लिए डीजीपी को पत्र लिखा है. एसपी की लापरवाह रवैए से कोर्ट बेहद नाराज है.

कोर्ट ने एसपी भदोही को लेकर डीजीपी को लिखे पत्र में सख्त टिप्पण की है. कोर्ट ने डीजीपी को भेजे पत्र में लिखा है कि न्यायालय के आदेशों के प्रति असम्मान, उपेक्षा, लापरवाही एसपी भदोही द्वारा बरती गई. एसपी जैसे जिम्मेदार पद पर बने रहने योग्य नहीं प्रतीत होते हैं. एसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई की जाए.

अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-4 के जज सीताराम ने एडीजी मिर्जापुर को सीओ को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है. कई पेशी के बाद भी सीओ भदोही भुनेश्वर पांडे कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे. जिसके बाद कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए गैर जमानती वारंट जारी किया है और गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिया है.

आपको बताते चलें कि 23 मार्च 2004 को तत्कालीन सांगीपुर एसओ रहे  भुनेश्वर पाण्डेय ने चेकिंग के दौरान 11 जिंदा बम के साथ अभियुक्त आत्मराम को गिरफ्तार किया था. राज्य बनाम आत्मराम मुकदमे में कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने लिए सीओ के द्वारा कोर्ट नहीं आने पर कोर्ट ने ये कार्रवाई की है.

विशेष लोक अभियोजक फौजदारी देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के एक मुकदमे में सीओ भदोही द्वारा कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया. ऑन कोर्ट उनको बुलाया गया. भदोही के एसपी को भी बताया गया. इसके बावजूद सीओ पेशी पर नहीं आए. कोर्ट ने सीओ भदोही को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिया है, जबकि मामले में लापरवाही बरतने पर एसपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा गया है.

Tags: Bhadohi News, Pratapgarh news, UP DGP, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here