सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति हटाने पर भिड़ गए मंत्री और पूर्व मंत्री… 

0
33


पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (P C Sharma) ने सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति (Statue) हटाने का विरोध किया. उनका कहना था कि बीजेपी के नेता क्रांतिकारियों का अपमान कर रहे हैं.

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (P C Sharma) ने सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति (Statue) हटाने का विरोध किया. उनका कहना था कि बीजेपी के नेता क्रांतिकारियों का अपमान कर रहे हैं.

भोपाल.भोपाल (Bhopal) में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति दूसरी जगह शिफ्ट करने पर विवाद खड़ा हो गया. बीजेपी (BJP) सरकार इसे हटवा रही थी और कांग्रेसी विरोध कर रहे थे. बात इतनी बढ़ी कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और पूर्व मंत्री पी सी शर्मा भिड़ गए.

दरअसल मामला सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति दूसरी जगह शिफ्ट की जा रही थी. मंत्री विश्वास सारंग का कहना था कि मूर्ति को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. रोटरी छोटी होने से यहां ट्रैफिक जाम हो जाता था. मूर्ति हटाने से रोटरी बड़ी की जा सकेगी और ट्रैफिक व्यवस्था ठीक की जाएगी. इससे ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी और ओवर ब्रिज के ट्रैफिक को भी मदद मिलेगी.

मूर्ति शिफ्टिंग रास नहीं आयी
मूर्ति दूसरी जगह शिफ्ट करना कांग्रेस को पसंद नहीं आया. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति हटाने का विरोध किया. उनका कहना था कि बीजेपी के नेता क्रांतिकारियों का अपमान कर रहे हैं.बात और विवाद बढ़ा तो बहस होने लगी.पीसी शर्मा के समर्थन में कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह चौहान और मनोज शुक्ला सामने आ गए. कांग्रेसियों ने जमकर मौके पर नारेबाजी की. । आपस में काफी देर तक गहमागहमी के बाद मामला शांत हुआ और पीसी शर्मा के साथ दूसरे नेता मौके से रवाना हुए. हालात की नज़ाकत को देखते हुए मौके पर पहले ही काफी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था.अब अर्जुन सिंह की मूर्ति हटेगी

मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर क्रांतिकारियों का अपमान करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा नानके पेट्रोल पंप चौराहे से चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति हटाकर अर्जुन सिंह की मूर्ति लगा दी गई. यह मामला कोर्ट में भी गया था और इसके बाद विवाद खड़ा होने पर कांग्रेस सरकार में इस मूर्ति का अनावरण नहीं हो सका.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here