सेक्टर-18 और अट्टा बाजार को जोड़ेगा FOB या Sab way, जानें प्लान

0
26


नोएडा. शॉपिंग करने के लिए सेक्टर-18 और अट्टा बाजार (Atta Bazaar) जाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अब एक बाजार से दूसरे बाजार में जाने के लिए जान को जोखिम में डालते हुए सड़क को पार नहीं करना होगा. अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक रहा तो जल्द ही दोनों बाजारों को जोड़ने के लिए फुट ओवर ब्रिज (FoB) या सब-वे (Sab-way) बन जाएगा. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) को इसके लिए सर्वे की जिम्मेदारी दी गई है. जानकारों की मानें तो करीब एक लाख लोग यहां रोज खरीदारी करने आते हैं. वीकेंड और छुट्टियों के दिनों में भीड़ और ज्यादा बढ़ जाती है. भीड़भाड़ के कारण यहां जाम की स्थिति भी बनी रहती है. लोग जान जोखिम में डालकर डिवाइडर से कूदकर दोनों मार्केट में आते-जाते हैं.

मेट्रो कॉरिडोर के कारण दूर बन सकता है एफओबी

जानकारों का कहना है कि अट्टा बाजार और सेक्टर-18 बाजार के बीच से दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली ब्लू लाइन की मेट्रो रेल लाइन भी गुजर रही है. इसकी ऊंचाई एफओबी के बीच अड़चन बन सकती है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो एफओबी बनने की उम्मीद ज्यादा है.

अगर मेट्रो लाइन अड़चन बनती है तो फिर सब-वे बनाया जाएगा. सब-वे बनाने के लिए भी जगह की तलाश की जा रही है, जिससे लोगों को ज्यादा दूर तक पैदल न चलना पड़े.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 3 लाख फ्लैट खरीदारों पर पड़ा 25 से 50 हजार रुपये का लोड, जाने कैसे

इस तरह जान जोखिम में डालते हैं बाजार में आने वाले लोग

सेक्टर-18 और अट्टा बाजार के बीच रोजाना हजारों लोग डिवाइडर पर चढ़कर सड़क पार करते हैं. हालांकि, मेट्रो स्टेशन का विकल्प भी है, लेकिन बाजार की लम्बाई ज्यादा होने के चलते मेट्रो स्टेशन के लिए काफी चलना पड़ता है.

स्टेशन में यात्रियों की भीड़ होने पर सड़क पार करने वालों को भीड़ का भी सामना करना पड़ता है. लोग डिवाइडर से छलांग लगाकर सड़क पार करते हैं, जिससे कभी-कभी एक्सीडेंट भी होते रहते हैं. पैदल सड़क पार करने के चलते जाम की परेशानी भी सामने आती रहती है.

Tags: Metro facility, Noida Authority, Traffic Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here