सेना में भर्ती करवाने के नाम पर 21 लाख ठगे, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी थमाया-21 lakh rupee cheated in the name of getting recruited in army fake joining letter was also handed over hrrm

0
106


सेनी में भर्ती करवाने के नाम पर ठगी (File Photo)

चरखी दादरी पुलिस (Police) ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज (Case Registered) करते हुए जांच शुरू कर दी है.

चरखी दादरी. सेना भर्ती के नाम पर तीन युवकों के परिजनों से 21 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है. आरोपित द्वारा युवाओं को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर (Joining Letter) भी थमा दिया. जब तीनों युवा सेना के कार्यालय में ज्वाइन करने पहुंचे तो मामले का खुलासा हुआ. बाढड़ा थाना पुलिस (Police) ने बड़राई, चिड़िया और ढाणी भालोठिया निवासी युवकों के परिजनों से की गई ठगी के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस को दी शिकायत में गांव बड़राई निवासी उमेश ने बताया कि गांव कादमा निवासी दिनेश ने उससे, उसके साले चिड़िया निवासी रविंद्र और दोस्त ढाणी भालोठिया निवासी मुनेश से संपर्क कर बताया कि आर्मी ऑर्डिनेंस फैक्टरी मुरादनगर में भर्ती है और वहां उसकी काफी जान-पहचान है. वह यहां युवाओं को भर्ती भी करवा सकता है. उमेश ने बताया कि प्रति युवा सात लाख रुपये में बात तय हुई. गत छह अक्तूबर 2020 को दिनेश उनके घर दस्तावेज और रुपये लेने आया. वहां उमेश ने अपने साले रविंद्र और दोस्त मुनेश को भी बुला लिया. मुनेश के साथ उसका बड़ा भाई दिनेश भी वहां आ गया. वहां मौजिज ग्रामीणों की मौजूदगी में उमेश, रविंद्र और मुनेश ने कादमा निवासी दिनेश को तीन-तीन लाख और तीनों युवाओं के दस्तावेज दे दिए.

युवकों को ऐसे ठगा

उस दौरान दिनेश ने कहा कि एक युवा को भर्ती करवाने के सात लाख रुपये लगेंगे और ज्वाइनिंग लेटर देने पर बाकी चार-चार लाख रुपये वो ले जाएगा. इसके बाद दिनेश का उनके पास फोन आया और बाकी रुपयों का इंतजाम करने की बात कही. उमेश ने बताया कि दिनेश 23 नवंबर 2020 को उनके घर रुपये लेने और ज्वाइनिंग लेटर देने आया. इसके चलते उसने अपने साले रविंद्र और दोस्त मुनेश को भी बड़राई स्थित अपने घर बुला लिया. वहां आकर दिनेश उन्हें ज्वाइनिंग लेटर दे गया और 12 लाख रुपये कैश ले गया.ज्वाइन करने पहुंचे तो हुआ खुलासा

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि वे ज्वाइनिंग लेटर लेकर मुरादनगर यूपी स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में पहुंचे और ज्वाइन करने की बात कही. लेकिन वहां के अधिकारियों ने बताया कि ज्वाइनिंग लेटर फर्जी हैं. जिसके बाद उन्हें ठगने की जानकारी मिली. बाढड़ा थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि इस संबंध में पुलिस के पास शिकायत मिली है. जिसके आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here