सैकड़ों साल पुराने बालाजी मंदिर से अष्ट धातु, पीतल व तांबे की 16 पुरातन मूर्तियां चोरी

0
35


चित्रकूट. जिले में स्थित सैकड़ों साल पुराने बालाजी मंदिर में बीती रात चोरों ने धावा बोलकर लाखों की कीमत के अष्ट धातु, पीतल व तांबे की 16 मूर्तियां चोरी कर लीं. इस वारदात के बाद से ही साधु संतों में हड़कंप मच गया है. मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के तरौहा बालाजी मंदिर कहा है. यहां के महंत राम बालक दास ने बताया कि सोमवार रात को अज्ञात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में रखी अष्टधातु से बनी 5 किलो की श्रीराम की मूर्ति, पीतल की राधाकृष्ण की मूर्ति, बालाजी की मूर्ति और लड्डू गोपाल की मूर्ति सहित नगदी व चांदी का सामान चोरी कर लिया है.

पुजारी की पत्नी ने देखा
पुजारी की पत्नी जब मंगलवार सुबह मंदिर की सफाई करने के लिए पहुंची तो ताला टूटा हुआ मिला. अंदर देखने पर मंदिर की मूर्तियां गायब थीं. इसके बाद मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. महंत ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दर्ज करवाई है और आरोपियों को जल्द पकड़ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रार्थना की है.

नहीं तो करेंगे आंदोलन
वहीं मंदिर प्रशासन ने मूर्ति चोरी की घटना पर रोष जताते हुए कहा है कि यदि जल्द से जल्द चोरों को नहीं पकड़ा गया और मूर्तियां वापस मंदिर में नहीं स्‍थापित की गईं तो आंदोलन किया जाएगा. प्रशासन का कहना है कि मंदिर परिसर में अराजक तत्वों ने अपना अड्डा बना लिया है. वे लोग शराब और जुआ यहां पर खेलते हैं. इस संबंध में कई बार शिकायत भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई. अब अराजक तत्वों ने मंदिर को ही निशाना बनाते हुए यहां पर चोरी की इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने कहा कि मामले में मंदिर के महंत की तरफ से तहरीर दी गई है. मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मूर्ति चोरी होने के बाद लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है और जल्द पुलिस पर चोरी का खुलासा कर मूर्तियां बरामद करने का दबाव बनाया जा रहा है.

Tags: Chitrakoot News, Crime News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here