सोनभद्र में लव जिहाद को लेकर गर्म हुआ माहौल, पुलिस ने आरोपी को दबोचा, युवती को छुड़ाया

0
24


हाइलाइट्स

आरोपी के खिलाफ अपहरण सहित अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज.
बघाड़ू निवासी एक शादीशुदा युवक प्रेमजाल में फंसाकर युवती को भगा ले गया था.

रंगेश सिंह

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के दुद्धी तहसील क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि दुद्धी कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती को इसी क्षेत्र के रहने वाले विशेष समुदाय के शादीशुदा युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसाया और उसे लेकर फरार हो गया. बात पुलिस तक पहुंची तो आरोपी और लड़की दोनों की तलाश शुरू कर दी गई सप्ताह भर की कड़ी मशक्कत के बाद शुक्रवार की दोपहर आरोपी को दबोचने को साथ ही युवती को भी बरामद कर लिया.

युवती का मेडिकल कराने के साथ ही आरोपी के खिलाफ अपहरण सहित अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है. इसको लेकर शुक्रवार को जहां हड़कंप की स्थिति बनी रही. वहीं, हिंदू संगठन के लोगों में इसको लेकर उबाल की स्थिति बनी रही है. हालात को देखते हुए, पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

लव जिहाद का मामला सामने आने पर मचा हड़कंप
गत 29 जून को पुलिस के पास जानकारी आई कि कोतवाली क्षेत्र की एक युवती को बघाड़ू निवासी एक शादीशुदा युवक प्रेमजाल में फंसाकर कहीं भगा ले गया है. पुलिस ने इसको लेकर जानकारी जुटाई तो लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. इसको लेकर हिंदू समुदाय के लोग पुलिस पर आरोपी के जल्द गिरफ्तारी का दबाव बनाने लगे. वहीं, पुलिस ने आरोपी और युवती दोनों की सरगर्मी से तलाश में जुट गए.

छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि बघाड़ू के प्रधान से प्रधान से उसकी लगातार बात हो रही है. इस पर पुलिस ने प्रधान के नेटवर्क का इस्तेमाल कर, शुक्रवार की दोपहर आरोपी को अमवार तिराहे से दबोच लिया. उससे पूछताछ कर युवती भी बरामद कर ली गई.

आरोपी आजम खान की हो चुकी हैं दो शादियां
पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी आजम खान ने जानकारी दी है कि उसकी दो शादियां पहले हो चुकी हैं. पहली पत्नी से दो बच्चे भी हैं लेकिन बच्चों के पैदा होने के बाद उसकी मृत्यु हो गई. उसके बाद उसने दूसरी शादी कर ली. अभी उससे कोई बच्चा नहीं है. इस बीच उसने क्षेत्र के ही एक आदिवासी लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. बताते हैं कि इस बात की जानकारी क्षेत्र के कुछ लोगों को हुई तो उन्होंने एतराज किया. आरोपी गत 29 जून को, युवती को लेकर गायब हो गया. यह बात जब उसके परिवार वालों और हिंदू संगठन से जुड़े लोगों को मिली तो हड़कंप मच गया.

उधर, क्षेत्राधिकारी दुद्धी आशीष मिश्रा ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही, युवती को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है. मामले में पीड़िता के पिता के तहरीर पर आजम खान निवासी बघाडू के खिलाफ धारा 366, 504, 506 आईपीसी और एससी-एसटी के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार की दोपहर बाद उसका चालान कर दिया गया है.

Tags: Love jihad, Sonbhadra News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here