स्कूली बच्चों की बिगड़ती लिखावट से परेशान शिक्षक ने PM को चिट्ठी लिखकर मांगी मदद

0
5


शिक्षक वीरेंद्र कुमार को राज्य स्तर पर बेस्ट टीचर का अवार्ड मिल चुका है.

पीएम मोदी (PM Modi) को लिखे पत्र में शिक्षक वीरेन्द्र कुमार ने आग्रह किया कि प्रधानमंत्री शिक्षा से जुड़े हर तबके से अपील करें कि वे छात्रों की लिखावट पर ध्यान दें. और इस विषय को मन की बात कार्यक्रम में भी शामिल करें.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के एक शिक्षक ने छात्रों की लिखावट सुधारने का बीड़ा उठाया है. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी है. शिमला के दूरदराज इलाके के धरोगड़ा स्कूल में कार्यरत शिक्षक वीरेंद्र कुमार ने अपनी खूबसूरत हैंडराइटिंग में ये चिट्ठी लिखी है.

पीएम को लिखे पत्र में शिक्षक ने मांग की कि प्रधानमंत्री शिक्षा से जुड़े हर तबके से अपील करें कि वे छात्रों की लिखावट पर ध्यान दें. और इस विषय को मन की बात कार्यक्रम में शामिल करें.

स्कूली बच्चों की बिगड़ती लिखावट से हैं परेशान 

शिक्षक वीरेंद्र कुमार ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री को भी चिट्ठी लिखकर मदद मांगी है. उनके मुताबिक स्कूली बच्चों की बिगड़ती लिखावट विकराल समस्या बनती जा रही है. यदि समय रहते हुए इसका निदान नहीं किया गया, तो वर्तमान पीढ़ी को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. पत्र में आगे लिखा है कि देश में लगभग 90 प्रतिशत परीक्षाएं हस्तलेखन पर आधारित हैं. ऐसे में जो बच्चा लिखने में निपुण नहीं होता है वो पिछड़ता चला जाता है.वीरेन्द्र कुमार के मुताबिक देशभर से इस समस्या को लेकर उनसे संपर्क किया जा रहा है. लेकिन वो अकेले इस सममस्या का निदान नहीं कर पाएंगे. इसलिए पीएम से मदद मांग रहे हैं. पीएम इस विषय को मन की बात कार्यक्रम में शामिल करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने बच्चों की लिखावट पर ध्यान दे पाएं. नई शिक्षा नीति में इस विषय को प्रमुखता से शामिल करने की मांग की है.

ये भी पढ़े  पुलवामा हमले पर पाक के कबूलनामे पर शहीद तिलक राज की पत्नी बोली-करारा जवाब दिया जाए

21 साल से बच्चों को पढ़ा रहे 

वीरेंद्र कुमार बीते 21 सालों से शिक्षण क्षेत्र से जुड़े हुए हैं. वो इंग्लिश और सोशल स्टडिज पढ़ाते हैं. अलग-अलग तरीकों से बच्चों को पढ़ाते हैं और खेल-खेल में ही छात्रों की मुश्किलें आसान करते हैं. वीरेंद्र वर्ष 2015 में राज्य स्तरपर बेस्ट टीचर अवॉर्ड से नवाजे गए थे. वीरेंद्र चित्रकारी के शौकिन हैं. और खूबसूरत हैंडराइटिंग के मालिक हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here