स्कूल में बच्चों से झाड़ू लगवाते दिखे टीचर, पूछा तो बोले- अपने घर में थोड़े ही लगवा रहा हूं, देखें Video

0
50


फिरोजाबाद. फिरोजाबाद (Firozabad) में प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों की मनमानी का एक और मामला सामने आया है. एक तरफ़ अध्यापक ड्यूटी पर देर से पहुंच रहे हैं तो वहीं बच्चों को जल्दी बुलाकर उनसे स्कूल में झाड़ू लगवाई जा रही है. इसका एक विडियो सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अध्यापकों को नोटिस भेज कार्रवाई की बात कही है. इस वीडियो ने यूपी की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है.

मामला जिले के घुनपई गांव का है, जहां सुबह सुबह एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चे जल्दी स्कूल पहुंचने के बाद झाड़ू लगाते नज़र आ रहे हैं. स्कूल में बच्चों का झाड़ू लगाना एक विडियो में कैद हुआ है. बताया जा रहा है कि अध्यापक स्कूल देर से आते हैं, लेकिन बच्चों को जल्दी बुलाकर उनसे झाड़ू लगवाते हैं. इस मामले के सामने आने पर अध्यापक कहते हैं कि मैं अपने घर की झाड़ू नहीं लगवा रहा हूं.

वहीं, इस मामले की शिकायत जब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से की गई तो उन्होंने अध्यापकों को नोटिस भेज कानूनी कार्रवाई की बात कही है. साथ ही झाड़ू लगाने के मामले में कार्यवाई करने का आश्वासन दिया है, लेकिन जिस तरह से सरकारी स्कूलों में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. फिरोजाबाद की शिक्षा व्यवस्था का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं.

फिरोजाबाद के प्राथमिक विद्यालय में एक सरकारी अध्यापक की पोस्ट पर तैनात अध्यापक ने ये झाड़ू लगाने की व्यवस्था बना रखी है. इनका काम खुद देर से आना और बच्चों से स्कूल की साफ सफाई कराना है. इनका कहना है की बच्चों से ये सब करवाने के लिए अधिकारियों ने बोला है इसलिए करवाया जा रहा है.

आपके शहर से (फिरोजाबाद)

उत्तर प्रदेश
फिरोजाबाद
उत्तर प्रदेश
फिरोजाबाद

Tags: Firozabad News, UP news, UP Primary School, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here