स्वछता अभियान 2022: ‘गजब गाज़ियाबाद’ टीम के कप्तान बने पॉन्डमैन, पहुंचा रहे स्वछता संदेश

0
20


विशाल झा

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले को स्वच्छ रखने और भारत सरकार की मुहिम गार्बेज फ्री सिटी (Garbage Free City) से कंधे से कंधा मिलाने के लिए गाजियाबाद नगर निगम तैयार हैं. नगर निगम के द्वारा ‘गजब गाजियाबाद’ टीम बनाई गई है जिसके लिए अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव को नोडल बनाया गया है. अभियान के ब्रांड एंबेसडर और टीम का कप्तान पॉन्डमैन के नाम से मशहूर रामवीर सिंह तंवर को चुना गया है. रामवीर युवाओं को इस अभियान से जोड़ने में मुख्य भूमिका निभाएंगे.

गाजियाबाद नगर निगम ने युवाओं से अपील की है कि वो ज्यादा संख्या में इस अभियान से जुड़ें. युवाओं की एकजुटता शहर को कचरे के विरुद्ध छिड़ी इस लड़ाई को जीतने में मदद करेगी. इसके लिए एक ऐप भी बनाया गया है जिसमें https://innovateindia.mygov.in/swachhyouthrally/ लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.

स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए ब्रांड एंबेस्डर का चयन
गजियाबाद नगर निगम के द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए चार ब्रांड एंबेसडर चुने गये हैं जिसमें अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी अतुल राघव, पॉन्डमैन रामवीर सिंह तंवर, अंतरराष्ट्रीय साइकिलिस्ट अभिषेक शर्मा और इंटरनेशनल शूटर शिवम त्यागी के नाम शामिल हैं. यह सभी ब्रांड एंबेसडर शहरवासियों को जिले को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के लिए जागरुक करेंगे.

शहर को कचरा मुक्त बनाने का अभियान
गाजियाबाद को कचरा मुक्त बनाने के लिए यह अभियान अहम है. अभियान की शुरुआत मकनपुर तालाब को साफ करके की गई जिसमें बड़ी संख्या में युवा, बुजुर्ग और महिलाएं शामिल हुईं. इस दौरान तालाब के किनारे जमी गंदगी और प्लास्टिक को साफ किया गया. नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने भी तलाब के आसपास की गंदगी का निरीक्षण किया.

पॉन्डमैन रामवीर सिंह तंवर ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि व्हाटसऐप ग्रुप के माध्यम से युवाओं को एकजुट होने के लिए संदेश दिया जाता है, साथ ही उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाता है. मैं उन सभी युवाओं से अपील करूंगा कि जो अपने वीकेंड में बाहर घूमने का प्लान करते हैं, उसकी जगह वो अगर प्रकृति को थोड़ा समय देंगे तो काफी बदलाव देखने को मिलेगा.

Tags: Delhi-NCR News, Ghaziabad News, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here