स्‍टंट की घटनाओं को देखते हुए एनएचएआई ने ईस्‍टर्न पेरीफेरल पर बढ़ाई गयी सख्‍ती, इन वाहनों पर प्रतिबंध

0
62


गाजियाबाद. जिले में लगातार हो रही वाहनों पर स्‍टंट (stunts) की घटनाओं को देखते हुए नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया (National Highway Authority of India) (एनएचएआई) ने ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे (Eastern Peripheral Expressway) पर सख्‍ती बढ़ाने का फैसला किया है. जिसके तहत कुछ श्रेणी के वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा लगा दिया है. यह प्रतिबंध तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गया है. एनएचएआई का आदेश न मानने वाले वाहन चालकों पर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करेगी.

गाजियाबाद में पिछले कुछ समय में वाहनों पर स्‍टंट की घटना को देखते हुए एनएचएआई ने ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे पर दोपहिया वाहनों की एंट्री पर सख्‍ती बढ़ा दी है. स्‍टंट की कुछ घटनाएं ईस्‍टर्न पेरीफेरल पर भी हुई है. इसी को ध्‍यान में दोपहिया वाहनों पर एंट्री पूरी तरह रोक दी गयी है. हालांकि प्रतिबंध का आदेश नया नहीं है, लेकिन पर पर सख्‍ती बरनती शुरू कर दी गयी है. अब प्रत्‍येक एंट्री प्‍वाइंट पर सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए गए हैं, जो दोपहिया वाहनों को एंट्री से रोकेंगे.

एनएचएआई के एक अधिकारी ने बताया कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर अभी तक काफी बड़ी संख्या में बाइक सवार आते जाते थे. इन्‍हीं में कुछ ऐसे भी बाइक सवार हैं, जो इस ईस्‍टर्न पेरीफेरल पर स्टंट करते थे. इनके वीडियो भी सोशल मीडिया वारयल हुए हैं. ऐसे वाहन चालक अपने साथ साथ यहां से गुजरने वाले दूसरे वाहनों के लिए भी खतरा बन सकते हैं. इसी को ध्‍यान में रखते हुए एनएचएआई के उच्‍च अधिकारियों ने फैसला किया है कि बाइकर्स को ईस्‍टर्न पेरीफेरल पर एंट्री नहीं दी जाएगी.

वहीं, गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के एसपी रामानंद कुश्‍वाहा ने बताया कि पुलिस ईस्‍टर्न पेरीफेरल पर दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई कर रही है. इसके अलावा पूर्व में किए स्‍ंटट के वीडियो फुटेज से चालकों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Ghaziabad News, NHAI, Traffic Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here