हमीरपुर में 10 ग्राम हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार- Himachal Pradesh Two smugglers arrested with 10 grams of heroin in Hamirpur NODBK

0
33


उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (NDPS) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच जारी है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सुमित कुमार और कृष्ण कुमार (Sumit Kumar And Krishna Kumar) के रूप में हुई है.

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले में 10.71 ग्राम हेरोइन बरामद की गई और इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सुमित कुमार और कृष्ण कुमार (Sumit Kumar And Krishna Kumar) के रूप में हुई है, जो जिले के क्रमश: बारोहा और दोसारका गांवों के निवासी हैं. पुलिस अधीक्षक गोकुलचंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि एक जांच चौकी पर जांच के दौरान सुमित और कृष्णा के पास से 10.71 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (NDPS) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच जारी है.

वहीं, बीते 18 मार्च को कुल्लू (Kullu) जिले में पुलिस की एसआईयू टीम ने सिंथेटिक ड्रग्स मामले में दो नाईजीरियन तस्करों को दिल्ली से गिरफ्तार किया था. इनसे हेरोइन लेकर कुल्लू में सप्लाई की जाती थी. नाईजीरियन के हवाले से 46 ग्राम चिट्‌टा (Chitta) भी बरामद किया गया था. दोनों विदेशी आरोपियों के पास पासपोर्ट और वीजा कुछ नहीं मिला था. एक आरोपी के पास फर्जी पासपोर्ट मिला था. इस पर पुलिस ने फॉरन एक्ट की धारा-14 के तहत मामला दर्ज किया था.

23 साल की युवती से 28 ग्राम चिट्टा पकड़ा था
बता देंं कि पिछले साल 19 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में महिला सहित चार लोगों को चिट्टे के साथ पुलिस ने पकड़ा था. 23 साल की युवती परवाणु की रहने वाली थी. जानकारी के अनुसार, भोरंज पुलिस ने बडैहर निवासी (28), (भोरंज), गांव खडीहन नया ग्रामवासी (34) (कसौली), के अलावा, परवाणु की डगयार वासी 23 साल की युवती से 28 ग्राम चिट्टा पकड़ा था.ढाई लाख है कीमत

तब सभी चारों आरोपोयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना सदर हमीरपुर में एनडीपीएस अधिनियम के अधीन अभियोग दर्ज किया था. पुलिस के अनुसार, बरामद की गई हेरोइन की कीमत स्थानीय बाजार में लगभग 2.5 लाख रुपये तक है, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 15 लाख से अधिक है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here