हरदोई : एक लाश पर दो परिवार ठोक रहे हैं दावा, पुलिस भी परेशान

0
28


हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई स्थित कासिमपुर थाना क्षेत्र में 25 दिन पहले मिले एक अज्ञात युवक के शव पर दो परिवार दावा कर रहे हैं. दोनों परिवारों के दावों से पुलिस भी हलकान है. दरअसल अल्लीपुर निवासी एक महिला ने मृतक को अपना बेटा बताते हुए गांव के कुछ लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. वहीं सोमवार को उन्नाव जिले के एक अन्य परिवार ने एसपी ऑफिस पहुंचकर बताया कि शव उसके परिवार का है.

दरअसल कासिमपुर थाना क्षेत्र के पल्ले पार गांव के पास गेहूं के खेत में 12 मार्च को एक लावारिस शव मिला था. इसी थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव निवासी एक महिला ने अपने पुत्र का शव होने का दावा कर अंतिम क्रिया कर्म कर दिया था. महिला ने इसके साथ ही जमीन विवाद में बेटे की हत्या का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों के विरुद्ध कासिमपुर थाने में मामला भी दर्ज करा दिया था.

ये भी पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर पर हमले का खुफिया एजेंसियों ने पहले ही दिया था अलर्ट, मुर्तजा पर भी थी नज़र

हालांकि घटना के 25 दिन बाद उन्नाव जनपद के थाना बेहटा मुजावर के सल्ला खेड़ा गांव निवासी रजनीश ने यह शव अपने बड़े भाई राजू का होने का दावा किया. वह बृहस्पतिवार को कासिमपुर थाने पहुंचे और पुलिस को दिए प्रार्थनापत्र में बताया कि उनके भाई राजू ने तीन साल पहले बेनीगंज कोतवाली के कोरोकला निवासी सुमन से प्रेम विवाह किया था. आज सुमन भी एसपी आफिस पहुंची और बताया कि शव उसके पति का है.

उन्होंने बताया कि राजू महाराष्ट्र में नौकरी करता था, जहां से कुछ दिन पहले सीधे ससुराल आया था. 4 मार्च को परिवार के ही कुछ लोगों ने राजू को फोन करके बुलाया था, इसके बाद से राजू लापता है. सुमन ने 12 मार्च को कोतवाली में राजू की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें- ताजनगरी में बोर्ड परीक्षा देते पकड़े 4 मुन्ना भाई और एक नकलची, मुकदमा दर्ज

वहीं रजनीश ने 12 मार्च को पल्लेपारा में शव मिलने की सूचना पर भाभी के साथ थाने पहुंचकर घटनास्थल से मिले जींस के कपड़े के टुकड़े, बेल्ट, सैंडल व माला की पहचान की. इस मामले पर एएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि शव की डीएनए जांच कराई गई है, उसके बाद ही पता चल सकेगा कि शव किसका है.

आपके शहर से (हरदोई)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: DNA test, Hardoi News, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here