हरदोई में बवाल पर पुलिस का बड़ा एक्शन, रिजवान खान समेत 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR

0
42


हाइलाइट्स

हरदोई में सपा नेता पर दंगा भड़काने की कोशिश करने का आरोप
पुलिस ने 5 नामजद समेत 200 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में बुधवार को जमकर बवाल हुआ, जिसके बाद अब पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है. हरदोई के पाली कस्बे में बुधवार की देर रात हुए बवाल के मामले में नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष, सपा नेता समेत पांच नामजद आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा 200 अज्ञात के खिलाफ भी घर में घुसकर बवाल और फायरिंग करने के आरोप में FIR दर्ज हुई है. हरदोई के पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस विभाग के आला अधिकारी पाली कस्बे में डटे हुए हैं. स्थिति को देखते हुए कई थानों के पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है. पूरे मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा 15 अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

दरअसल कल यानी बुधवार की रात पाली कस्बे के मुहल्ला इमाचौक की सिद्धेश्वरी रस्तोगी के घर पर मुहल्ले के फारूख व मुन्ना समेत कई लोगों ने तमंचे के साथ घुसकर गाली गलौज व जान से मारने की धमकी दी थी. इसके बाद एक विशेष वर्ग के लोगों ने हिंदू परिवार के ऊपर पथराव किया. जिसके बाद रात में स्थिति बेहद तनाव पूर्ण हो गई थी. तनाव बढ़ते देख पुलिस ने इस मामले में सिद्देश्वरी की तरफ से FIR दर्ज कर ली. लेकिन उसके बाद बुधवार की रात ही फिर से माहौल तनाव पूर्ण हो गया था. जिसमें पथराव के साथ ही कुछ लोगों ने फायरिंग भी की.

सपा नेता रिजवान खान पर भड़काने का आरोप
मामला बढ़ता देख कई थानों की पुलिस को मौके पर भेजा गया. धीरे धीरे मामला दो पक्षों के संघर्ष का बनता जा रहा था. जिसकी वजह से एसपी राजेश द्विवेदी समेत कई थानों की पुलिस अलर्ट हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रव करने वालों को खदेड़ कर, 15 लोगों को पकड़ भी लिया. मामला बढ़ता देख पुलिस के साथ ही पीएसी भी लगा दी गई थी. बताया गया कि एक बार विवाद शांत हो गया था. लेकिन उसके बाद दोबारा सपा के पूर्व विधायक बाबू खां के भतीजे व नगर पंंचायत के पूर्व अध्यक्ष रिजवान खां द्वारा लोगों को भड़काया गया, जिसकी वजह से स्थिति गम्भीर बन गई थी.

पुलिस ने 5 को गिरफ्तार किया, अन्य 200 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

उपद्रव करने वाले चिन्हित किए गए
पूरे मामले में नाने पुत्र लक्ष्मीकांत ने आरोप लगाया कि रिजवान खां अपने साथ सपा नेता रहमत अली और सैनियाज खां के साथ उसके घर पर हमला किया. लक्ष्मीकांत ने बताया कि रिजवान खान, मुहल्ला विरहना के रिसालत खां और 200 अज्ञात लोगों के साथ उसके घर में घुस आए और गाली गलौज के साथ पथराव करने लगे. जिसकी शिकायत लक्ष्मीकांत ने थाने में दर्ज कराई है. एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिजवान खां और उनके साथी समेत 200 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. पाली कस्बा में पूरी तरह से शांति है. हंगामा व बवाल करने वालों को चिन्हित कर लिया गया है. पुलिस उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

Tags: Akhilesh yadav, Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Hardoi, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here