हरदोई में हुए हादसे से अब तक 8 लोगों के शव बरामद, मृतकों को मिलेगा 5 लाख का मुआवजा

0
41


हाइलाइट्स

पुल की रेलिंग तोड़कर गर्रा नदी में गिर गई थी, लोगों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली
हादसे के बाद अब तक 8 लोगों के शव बरामद

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में हुए भीषण हादसे में अब तक 8 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. कल यानी शनिवार को हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र में बड़ा हादसा हुआ था. यहां खीरा बेंचकर आ रहे किसानों से भरी ट्रैक्टर ट्राली गर्रा नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में जा गिरी थी. बताया गया की ट्रैक्टर ट्रॉली में 20 लोग सवार थे. जिसमें से कुछ लोग बाहर निकल आए थे, जबकि बांकी लोग लापता हो गए थे. जिसके बाद से गोताखोरों की मदद स प्रशासन लगातार लापता लोगों की खोज कर रहा था.

हादसे के बाद से कई घंटे तक चले सर्च अभियान के बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी की फ्लड यूनिट ने लापता लोगों के शवों को खोज निकाला. आज गोताखोरों ने आठ लोगों के शवों को खोज निकाला है. मृतकों के शव की बरामदगी के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है. घटना के कारण पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है.

इनके शव बरामद
जिले के पाली थाना क्षेत्र में हुए हादसे के बाद गर्रा नदी से लापता लोगों में से नन्हे उर्फ रामकृपाल, मुकेश पुत्र रामभरोसे, रिंकू पुत्र राधेश्याम, मुकेश पुत्र श्रीधर, अमित, मझिले, हरिशरण पुत्र मुनेश्वर निवासी दरियापुर और मजरा पुरवा निवासी नरेंद्र का शव बरामद किया गया है. दरअसल कल पाली थाना क्षेत्र के बेगराजपुर गांव के रहने वाले किसान एक ट्रैक्टर ट्राली से अपना खीरा बेचने के लिए कस्बा पाली के निजामपुर गए थे. जहां से वो खीरा बेचकर वापस अपने गांव लौट रहे थे. वापस लौटते समय गर्रा नदी के पुल पर ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए गर्रा नदी में गिर गई थी.

बताया गया कि हादसे के समय ट्रैक्टर ट्रॉली में करीब 20 लोग सवार थे. जिनमें से 14 लोग बाहर निकल आए थे, जबकि अन्य लोग लापता थे. लापता 6 लोगों के शवों के साथ ही पड़ोस के गांव दरियापुर के रहने वाले हरिशरण और अतरजी के मजरा पुरवा निवासी, नरेंद्र का शव भी बरामद किया गया है. हादसे के बाद डीएम, एसपी और आईजी लक्ष्मी सिंह मौके पर पहुंची थीं. गर्रा नदी में कई किलोमीटर तक जाल लगवाया गया था. करीब 15 घंटे तक चले सर्च अभियान के बाद एनडीआरएफ,एसडीआरएफ और पीएसी की फ्लड यूनिट ने लापता लोगों के शवों को खोज निकाला. गोताखोरों ने नदी से अभी तक 8 शवों को बरामद कर लिया है.

मृतकों के परिजनों को 5 लाख की सहायता राशि
जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि पाली थाना क्षेत्र में हादसा हुआ था. जिसमें बताया गया था कि करीब 20 लोग ट्रैक्टर ट्राली पर सवार थे, हादसे के बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी की फ्लड यूनिट ने सर्च अभियान चलाया, जिसमें से जो 6 लोग लापता बताए गए थे उनके शव बरामद किए गए हैं. साथ ही दो अन्य व्यक्तियों के शव भी बरामद किये गये है जिनकी शिनाख्त कर ली गई है. जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि शासन की ओर से मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत की गई है.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Hardoi News, Hardoi police, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here