हरियाणा में कोरोना बेकाबू, 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड 7717 मामले, 32 लोगों की मौत| Haryana reports 7717 new COVID 19 cases and 32 deaths nodark

0
18


चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection)के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में शनिवार को एक दिन में संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 7717 नए मामले सामने आए और महामारी से 32 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले साल शुरू हुई महामारी से राज्य में अब तक 3,386 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कुल 3,49,794 लोग संक्रमित हुए हैं. राज्‍य सरकार ने बनाई समिति संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए हरियाणा सरकार ने शनिवार को राज्य स्तरीय निगरानी समिति गठित की. अधिकारियों ने बताया कि 17 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज होंगे. जबकि मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक इसके सदस्य होंगे. समिति की पहली बैठक सोमवार को होगी.इन जिलों में कोरोना बेलगाम बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को सबसे बुरी तरह से प्रभावित गुरुग्राम में ही संक्रमण के 2,549 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा फरीदाबाद में 987, सोनीपत में 646, हिसार में 597, करनाल में 477, पंचकूला में 349 और पानीपत में 250 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के 6,277 मामले सामने आए थे. बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को जिन 32 लोगों की मौत हुई, उनमें फरीदाबाद-पानीपत के पांच-पांच,हिसार-करनाल-रोहतक के तीन-तीन, जींद-पलवल-पंचकूला-गुरुग्राम के दो-दो मरीज शामिल हैं. हरियाणा में इस समय 38,558 मरीज उपचाराधीन हैं और अब तक 3,07,850 मरीज ठीक हुए हैं.
सरकार ने की किसानों से अपील कोरोना की दूसरी लहर के कारण बने चिंताजनक हालात को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसान भाईयों से अपील की है कि इस संकट के समय वे अपने आंदोलन को समाप्त कर दें. सरकार सदैव किसान भाईयों की बात सुनती आई है. विचारों में किसी प्रकार का अंतर हो सकता है लेकिन इस समय सजग रहने की आवश्यकता है. इसलिए किसान अपने आंदोलन को खत्म करें और घरों को वापस लौटें. मुख्यमंत्री ने ‘हरियाणा की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश की जनता को संबोधित किया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here