हरियाणा में कोरोना से 10 लोगों की मौत, 1861 नए मामले आए सामने- Covid 19 update 10 people died from corona in Haryana1861 new cases came out nodbk

0
91


प्रदेश में ठीक होने की दर 95.18 प्रतिशत है. (सांकेतिक फोटो)

नए मामलों में 398 गुड़गांव में, 261 करनाल में और 183 मामले पंचकूला (Panchkula) में सामने आए हैं. बुलेटिन में बताया गया कि वर्तमान में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11,022 है.

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Corona virus) से दस और लोगों की मौत हो गई जिससे वायरस के कारण मृतकों की कुल संख्या 3174 हो गई है. जबकि संक्रमण के 1861 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या 2,94,270 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. करनाल, जींद में दो- दो लोगों की; गुड़गांव, हिसार, यमुनानगर, भिवानी, फतेहाबाद और कैथल जिलों में एक-एक व्यक्ति की कोरोना वायरस महामारी से मौत हो गई.

नए मामलों में 398 गुड़गांव में, 261 करनाल में और 183 मामले पंचकूला में सामने आए हैं. बुलेटिन में बताया गया कि वर्तमान में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11,022 है, जबकि ठीक होने की दर 95.18 प्रतिशत है.

वैक्सीनेशन को जरूरी बताया है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन को जरूरी बताया है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाए जाने के लिए तेजी से काम किया गया है. पहले हम हफ्ते में दो दिन वैक्सीन लगाते थे, लेकिन अब 7 दिन वैक्सीन लगाते हैं. राज्य में 17 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. आगे हम 60 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज देंगे.60 लाख लोगों को लगाई जाएगी

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से निपटने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी है. सरकारें भी अपनी ओर से कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए दिशा निर्देश जारी कर रही हैं. इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने भी कोरोना वैक्सीन को लेकर तेजी लाई है. हरियाण के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कि वह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए वैक्सीनेशन ही जरूरी कदम है और इसमें उनकी सरकार तेजी ला रही है. उन्होंने कहा कि पहले सप्ताह में दो दिन टीका लगता था, लेकिन अब सातों दिन वैक्सीन लगाई जा रही है. यह 17 लाख लोगों को लगाई जा चुकी है और 60 लाख लोगों को लगाई जाएगी.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here