हरियाणा से बिहार जा रही थी वैक्सीनेशन वैन लिखी ट्रक, पुलिस ने तलाशी ली तो नजारा देख चकराया माथा

0
79


चंदौली: उत्तर प्रदेश पुलिस के उस वक्त होश उड़ गए, जब वैक्सीनेशन वैन में शराब की बोतलों का अंबार दिखा. चिंदौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के इलिया मोड़ के समीप बुधवार को चेकिंग के दौरान सदर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने एक डीसीएम शराब के साथ एक तस्कर को धर दबोचा. बरामद शराब की खेप हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी, जिसकी कीमत करीब 65 लाख रुपये बताई जा रही है. फिलहाल सदर कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है. खास बात यह है कि शराब तस्करी के लिए जा रही वैन पर वैक्सीनेशन वैन लिख हुआ था ताकि अतिआवश्यक सेवा के नाम पर पुलिस से बच जा सके.

दअरसल, चन्दौली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शराब तस्कर हरियाणा से शराब लेकर बिहार जा रहा था, जिसके बाद पुलिस टीम सक्रिय हो गई और नगर के इलिया मोड़ के पास हाईवे पर सदर कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी. इसी दौरान एक डीसीएम आती दिखाई दी. पुलिस के रोककर पूछने पर वाहन चालक ने बताया कि दवा है लेकिन जब उसकी सघन तलाशी ली गई तो उसमें से भारी मात्रा में शराब की पेटियां पाई गईं.

इसके बाद पुलिस टीम ने शराब तस्कर को धर दबोचा और पुलिस ने डीसीएम में लदे 365 पेटी इम्पीरियल ब्यू शराब बरामद किया, जिसकी बाजार में कीमत 65 लाख बतायी जा रही है. तस्कर ने पुलिस को चकमा देने के इरादे से डीसीएम के बाहर रेफ्रिजरेटर कूल लिखवा दिया ताकि इसे वैक्सीनेशन वैन बताकर आगे बढ़ा जा सके. पुलिस ने शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है.

इस बाबत एसपी चन्दौली अंकुर अग्रवाल ने बताया कि अवैध शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है. मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम और सदर कोतवाली पुलिस ने 365 पेटी शराब बरामद की है, जिसकी कीमत 65 लाख रुपये बताई जा रही है. एसपी की तरफ से रिकवरी करने वाली टीम को 25 हजार के इनाम की घोषणा की गई है.

Tags: Chandauli News, Uttar pradesh news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here