‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर नरसिंहानंद गिरि बोले- हिंदुओ, इस तिरंगे ने तुम्हें बर्बाद किया है; भगवा लगाओ

0
50


गाजियाबाद: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर यूपी के गाजियाबाद में स्थित डासना देवी मंदिर के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती (यति नरसिंहानंद गिरि) ने विवादास्पद बयान दिया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर यति नरसिंहानंद ने केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का विरोध किया और उन्होंने हिंदुओं से तिरंगा झंडा के बहिष्कार और उसकी जगह पर भगवा ध्वज फहराने की अपील की है. यति नरसिंहानंद का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

हिंदी अखबार दैनिक भास्कर में में छपी रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो में यति नरसिंहानंद गिरि ने कहा, ‘इस देश में तिरंगे के नाम पर एक बहुत बड़ा अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान भारत की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा चलवा रही है. तिरंगा बनाने का सबसे बड़ा ऑर्डर एक बंगाल की एक ऐसी कंपनी को दिया गया है, जिसका मालिक सलाउद्दीन नाम का एक मुसलमान है.’

यति नरसिंहानंद ने अब महात्मा गांधी को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी, FIR दर्ज

उन्होंने आगे कहा, ‘दुनिया के सबसे बड़े पाखंडी हिंदू हैं. हिंदुओं के दलाल मुसलमानों के आर्थिक बहिष्कार की बात करते हैं, वे हमेशा चिल्ला-चिल्लाकर कहते हैं कि हिंदुओं को मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार करना चाहिए. मगर सरकार बनने के बाद वे सरकारी ठेके भी मुसलमानों को दे देते हैं. यह हिंदुओं के खिलाफ कितना बड़ा षड्यंत्र है. हिंदुओं बहिष्कार करो इस अभियान का. अगर जिंदा रहना है तो मुसलमानों को पैसे देने वाले इस तिरंगा अभियान का बहिष्कार करो. अगर अपने घर पर तिरंगा लगाना है तो कोई पुराना तिरंगा ढूंढो और लगाओ, लेकिन इस तरह से सलाउद्दीन को एक भी पैसा मत दो.’

यति नरसिंहानंद ने वायरल वीडियो में आगे कहा, ‘इन नेताओं को सबक सिखना होगा. किसी भी मुसलमान के पास जब हिंदू का पैसा जाता है तो वो जिहाद के लिए जकात देता है और वही जकात तुम्हारे और तुम्हारे बच्चों के कत्ल के लिए काम आती है. इन धोखेबाजों की बातों में मत फंसना. इसलिए मैं आप लोगों से अपील कर रहा हूं कि तिरंगे का ही बहिष्कार करो, क्योंकि इस तिरंगे ने तुम्हें ही बर्बाद कर दिया है. हर हिंदू के घर पर हमेशा भगवा ध्वज होना चाहिए.’ बता दें कि इससे पहले भी नरसिंहानंद कई मौकों पर विवादित बयान दे चुके हैं.

माना जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो करीब दो सप्ताह पुराना है. हालांकि, रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है कि यह वीडियो नरसिंहानंद गिरि का है. दरअसल, नरसिंहानंद गिरि ने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब केंद्र की मोदी सरकार हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव (स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर) के अवसर पर देश के सभी नागरिकों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों, प्रतिष्ठानों, संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की है.

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here