हवाला करोबारियों से लगातार बरामद हो रहे कैश, अब तक 2 करोड़ 62 लाख बरामद, 8 गिरफ्तार

0
21


हाइलाइट्स

नोएडा में हवाला करीबियों से लगातार कैश बरामद हो रहा है कैश.
यूपी एटीएस, इनकम टैक्स और नोएडा पुलिस का लगातार एक्शन.
अब तक 2 करोड़ 62 लाख कैश मामले में की ATS की जांच जारी.

नोएडा. हवाला कारोबार से जुड़े 8 लोगों की गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ में हुए खुलासे के बाद नोएडा पुलिस अभी तक 2 करोड़ 62 लाख रुपए का कैश बरामद कर चुकी है. इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और तीन लोगों को दिल्ली से हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में छापा मारकर 96 लाख कैश बरामद किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, सूरत के व्यापारी से लाया गया पैसा नोएडा के कारोबारी को हवाला के जरिए पहुंचा था. बीस रुपए के नोट का नंबर बता कर पैसा देने का प्लान था. इस मामले में ATS ने भी जांच शुरू की. इसके बाद ATS, इनकम टैक्स विभाग लगातार पकड़े गए आरोपियों से पैसे का सोर्स पता करने में जुट गई.

नोएडा पुलिस को मामले में कई अहम जानकारियां मिली हैं. हवाला से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी और इनके नेटवर्क से जुड़े लोगों की तलाश में नोएडा पुलिस की कई टीम जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि थाना सेक्टर 58 पुलिस ने पैसा बरामद किया था. नोएडा में हवाला कारोबारियों पर रेड का दायरा बढ़ाया गया है. नोएडा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर चांदनी चौक के हवाला कारोबारियों के यहां भी रेड की थी.

बताया जा रहा है कि नोएडा से 1.67 लाख और दिल्ली में 95 लाख रुपये बरामद हुए. कुल 2 करोड़ 62 लाख रुपये की रकम बरामद की जा चुकी है. ये पूरा पैसा गुजरात के सूरत से आया था. इस नेक्सस में गुजरात, मुम्बई और दिल्ली के कारोबारी जुड़े हुए थे. इनमें कुछ की गिरफ्तारी की गई है. नोएडा में जिस कार से कैश बरामद हुआ उसके मालिक की पहचान की कोशिश की जा रही है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here