हाईस्कूल संस्कृत का पेपर आउट होने से उड़ी शिक्षा विभाग की नींद, जांच शुरू

0
41


बलिया. उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा (Uttar Pradesh Board Exam) के बीच मंगलवार को हाईस्कूल संस्कृत की परीक्षा का पेपर आउट (High School Sanskrit Paper Out) हो गया. परीक्षा शुरु होने से पहले ही पेपर और उसके उत्तर बाजार में पहुंच चुके थे. शिक्षा विभाग के अफसर इस पर हैरान रह गए. इस मामले की छानबीन शुरु कर दी गई है. पर्चा किस सेंटर से आउट हुआ है इसकी जांच शुरू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबि​क मंगलवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल के संस्कृत विषय की परीक्षा थी. परीक्षा शुरु होने के कुछ देर पहले ही पता चला कि संस्कृत विषय के प्रश्नों के उत्तर बाजारों में पहुंच चुके हैं. प्रश्नों का उत्तर नगरा व भीमपुरा आदि इलाकों के बाजार में बिकने की खबर मिली. यह सूचना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी तो शिक्षा विभाग के अफसर सकते में आ गए.

इसकी जानकारी मिलते ही अधिकारी नगरा व भीमपुरा पहुंच गए. सच्चाई जानने के लिए छानबीन शुरू की गई. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस मामले पर कोई पुष्ट जानकारी नहीं दी है. वहीं पर्चा आउट होने की बात शासन तक पहुंची तो अला अफसरों ने जेडी को जांच करने के लिये भेज दिया. इस मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस भी जांच में जुट गई है. बताया गया कि पेपर रात में ही आउट हो गया था. कुछ सोशल मिडिया ग्रुप में इसको लेकर जानकारी वायरल हो गई.

मामले की जांच करने पहुंचे जेडी वाईके सिंह ने इस को लेकर जानकारी दी कि हाईस्कूल संस्कृत विषय के उत्तर बलिया के कुछ जगहों पर परीक्षा शुरु होने से पहले से बेचे जा रहे थे. हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि पर्चा बलिया से आउट हुआ है अथवा आसपास के किसी जनपद से यह बाहर आया है. इस मामले की छानबीन की जा रही है.

इस मामले पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने एसडीएम बिल्थरारोड राजेश गुप्त व सीओ रसड़ा एसएन वैश के साथ जांच टीम गठित कर दी है. जांच के बाद कार्रवाई की बात कही गई है.

आपके शहर से (बलिया)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Ballia news, High School Paper Out, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here