हाथरस: दहेज की खातिर महिला का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया, बेहोश होने पर नहर किनारे फेंका, केस दर्ज

0
50


अलीगढ़. दहेज के भूखे भेड़ियों ने एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर दिया है. दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने एक महिला का कथित रूप से सिर मुंडवाकर उसे बेहोसी की हालत में नहर किनारे फेंक दिया. अलीगढ़ जिले के अकराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई इस घटना का मुकदमा हाथरस के पुलिस अधीक्षक के आदेश पर महिला थाने में दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है और जगह-जगह दबिश दे रही है.

कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली इस महिला की शादी सात साल पहले अलीगढ़ के अकराबाद क्षेत्र के एक युवक के साथ हुई थी. आरोप है कि ससुरालीजनों ने दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया. ससुरालीजनों ने उसे अकसर मारा पीटा करते थे.

महिला के मुताबिक, जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो ससुरालीजनों ने 14 अप्रैल को उसका सिर मुंडवा दिया और उसे मोहल्ले में घुमाया. इतना ही नहीं ये लोग उसे बेहोशी की हालत में अलीगढ़ रोड पर नहर के पास स्थित उसके गांव के करीब छोड़कर चले गए.

ये भी पढ़ें- स्कूल बस में बैठे बच्चे ने उल्टी के लिए बाहर निकाला सिर, टक्कर से हो गई मौत

पीड़िता के परिजनों को जब इसकी जानकारी हुई तो वो उसे अपने घर ले आए. उसके बाद ये लोग थाने गए, लेकिन पुलिस ने उनकी नहीं सुनी. इन लोगों ने फिर पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई, जिसके बाद एसपी के आदेश पर इस मामले में महिला थाने में विवाहिता के पति अलीमुद्दीन सहित कुछ अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया. महिला थाना प्रभारी विपिन चौधरी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

वहीं पीड़िता ने News 18 से बातचीत में कहा कि ‘मेरे ससुराल के लोग व मेरे पती पैसों को लेकर मुझे अक्सर मारते रहते हैं. अब वो मुझसे गलत काम कराना चाह रहे थे, इसके लिए मुझे मारते और मेरी गलत वीडियो भी बना ली और मुझे धमकाते कि अपने घर से 20 हजार रुपये मुझे लाकर दे नहीं तो तुझे और तेरे घरवालों को बदनाम करेंगे. अब मेरा सर मुड़वा कर मुझे बहुत मारा है और बेहोसी की हालत में नहर के किनारे फेंक कर चले गए हैं.’

आपके शहर से (अलीगढ़)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Dowry Harassment, Hathras news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here