हाथरस: पुलिस हिरासत में घायल की मौत पर बवाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्टअटैक, थाने में अफसरों का डेरा

0
29


हाथरस. चंदपा कोतवाली पुलिस की हिरासत में एक युवक की मौत के बाद बवाल मचा है. यहां के गांव विसाना में सोमवार की रात दो पक्षों में मारपीट पथराव और फायरिंग के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के दो लोगों को हिरासत में लिया था, जिसके बाद एक घायल युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई. इस मामले में थाना प्रभारी सहित चार लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है. मृतक के परिजनों की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं पुलिस ने युवक के पोस्टमार्टम के बाद उसकी मौत का कारण हार्टअटैक को बताया है. इस घटना के बाद पुलिस के खिलाफ लोगों में रोष देखा गया.

मृतक धर्म जागरण के मुरसान ब्लाक का खण्ड संयोजक है. सोमवार की रात गांव विसाना में राजकुमार उर्फ राजू पुत्र जुल्मी सिंह चौहान का अपने ही पड़ोसी राजू राघव पुत्र भगवान सिंह से विवाद हो गया. दोनों के बीच घर के सामने लघु शंका करने पर विवाद हुआ. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई. पथराव हुआ और फायरिंग हो गई. इसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हो गये. सूचना मिलने के बाद रात को कोतवाली चंदपा पुलिस के साथ-साथ कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया.

पुलिस ने राजकुमार उर्फ राजू और दूसरे पक्ष के एक युवक को हिरासत में ले लिया. रात के करीब बारह बजे पुलिसकर्मी राजू को मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर आई. मेडिकल कराने के बाद पुलिस उसे वापस ले गई. साढ़े छह बजे के करीब राजू की हालत फिर खराब हुई तो पुलिस आनन-फानन अस्पताल लेकर आई जहां राजू की मौत हो गई. जैसे ही डॉक्टरों ने राजू को मृत घोषित किया तो पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गये. घटना की जानकारी मिलते ही राजू के परिजनों ने हंगामा शुरु कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एसपी विकास कुमार वैद्य और डीएम रमेश रंजन थाने पर जमे रहे. एसपी ने थाना प्रभारी चतर सिंह राजौरा, उप निरीक्षक त्रिवेन्द्र सिंह के अलावा कांस्टेबिल रमन यादव और अश्वनी सिरोह को सस्पेंड कर दिया. चारों के खिलाफ मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. डीआईजी अलीगढ़ दीपक कुमार ने बताया कि थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है. साथ ही डीएम ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश कर दिये हैं. इसके अलावा न्यायिक जांच के लिए जिला जज को पत्र भेजा जायेगा.

हार्ट अटैक से हुई राजू की मौत,विसरा सुरक्षित

पुलिस हिरासत में राजू की मौत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हद्यगति रुक जाना बताया गया है. साथ ही डॉक्टरों ने विसरा सुरक्षित रख लिया है. उसे जांच के लिए फोरेसिंक लैब भेजा जायेगा. राजकुमार उर्फ राजू चौहान की मौत के बाद तीन डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम किया है. पोस्टमार्टम हाउस पर जनपद भर के जनप्रतिनिधि और पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

Tags: Death in police custody, Hathras news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here