हाथों की मेहंदी उतरने से पहले उजड़ा सुहाग, दूल्‍हे ने शादी के 36 दिन बाद किया सुसाइड, जानें मामला

0
12


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के भर्थना इलाके के ग्राम गदालोट में शादी के मात्र 36 दिन बाद एक युवक ने अपनी नई नवेली दुल्‍हन को छोड़कर आत्महत्या कर ली. वह शादी के बाद अपनी पत्‍नी को लेकर दिल्‍ली गया था, लेकिन वह उसे वहीं छोड़कर अचानक अपने गांव आया और आत्महत्या कर ली. यही नहीं, युवक के बाद गांव में एक लड़की ने भी अपना जीवन खत्‍म कर लिया. वहीं, भर्थना थाने के प्रभारी निरीक्षक कष्णा पटेल ने बताया कि दोनों के अलग-अलग आत्महत्या को लेकर प्रेम प्रसंग के संकेत मिले हैं. हालांकि दोनों के परिजन इस मामले को लेकर खामोश बने हुए हैं, लेकिन युवक और युवती के इस कदम को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, आत्‍महत्‍या करने वाले गौरव की शादी 15 मई को हुई थी और वह दिल्ली में रह रहा था. इस बीच वह रविवार को ही दिल्ली से गांव वापस आया था. इधर, दोपहर में वह घर से किसी काम पर जाने की बात कहकर निकला था, जिसके बाद से वह लापता हो गया था. इसके बाद परिजनों ने खोजबीन की तो गांव के एक कुंए पास युवक की चप्पल समेत कुछ सामना मिला. इसके बाद गांव के लोग वहां पर पहुंचे और देखा तो शव कुएं में पड़ा हुआ था.

युवक की मौत के बाद युवती ने खत्‍म किया अपना जीवन
वहीं, गौरव की मौत की खबर सुनने के बाद गांव की ही एक युवती ने आत्‍महत्‍या कर ली. इन दोनों आत्‍महत्‍याओं के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है. भर्थना थाने के प्रभारी निरीक्षक कष्णा पटेल ने बताया कि 22 साल के गौरव का शव कुंए में पड़ा मिला है. जबकि युवक की मौत के बाद ही पड़ोस की रहने वाली एक अन्य युवती ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि युवती का घर गौरव के घर से 50 मीटर की दूरी पर है. अचानक से युवक की मौत से पत्नी और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. जबकि ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कुंए से निकाला.

युवक के चाचा ने कही ये बात
युवक के चाचा महाराज सिंह ने बताया कि उनके 22 साल के भतीजे गौरव की शादी 15 मई को हुई थी. वह शादी के कुछ समय बाद ही अपनी पत्नी को लेकर दिल्ली में रहने वाले अपने बहनोई के घर चला गया था, जहां पर वह मेहनत मजदूरी का कार्य कर रहा था. इस बीच गौरव दिल्ली से रविवार सुबह 8 बजे अपने घर पहुंचा और खाना पीने खाने के बाद दोपहर 11 बजे गंव घूमने के लिए निकल गया. वहीं, जब देर शाम तक गौरव घर वापस नहीं लौटा तो उसकी मां कुसुमा देवी, चाचा कमलेश सहित अन्य परिजनों को चिंता होने लगी. इसके बाद सभी लोग युवक की खोजबीन में जुट गए. देर रात गौरव का शव गांव से करीब 100 मीटर दूर खेतों में बने कुंए में पड़ा मिला. जबकि कुंए के बाहर उसका अंगोछा, चप्पल और मोबाइल पड़ा हुआ था. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. वहीं, पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसका पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.

क्‍या युवक और युवती के बीच था प्रेम संबंध?
बहरहाल, जैसे ही पुलिस गौरव के शव को पोस्टमार्टम के लिए लेकर गांव से थोड़ी दूर पहुंची वैसे ही युवक के घर से 50 मीटर दूरी पर अपने ननिहाल में रह रही 19 साल साधना ने आत्महत्या कर ली. मृतक युवती के नाना सालिग नाथ ने बताया कि वह अपने पिता की मौत के बाद अपनी मां राधा के साथ बचपन से ही घर पर रह रही थी. साधना की मां दो दिन पहले ही शादी समारोह व अन्य कार्यक्रम में पूड़ी बेलने के लिये घर से गयी हुई थी. इस वजह से साधना घर पर अकेली थी. जब मैं घर लौटा तो उसको मृत पाया. मृतका के नाना ने बताया कि साधना की 15 फरवरी 2023 को शादी होना तय थी. वहीं, युवती की मौत की खबर सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.

जानकारीके मुताबिक, मृतक गौरव का पिता अहिवरन सिंह केरल में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है. जबकि गौरव तीन बहनों में इकलौता था, जिसकी 15 मई को शादी हुई थी. अभी दुल्हन के हाथों की मेंहदी का रंग फीका भी नहीं पड़ा था कि उसने आत्‍महत्‍या जैसा कदम उठा लिया. ग्रामीणों ने दबी जुबान में बताया कि मृतक गौरव और मृतका साधना एक दूसरे को अच्‍छी तरह जानते थे. यही नहीं, गौरव का उसके यहां आना जाना भी था.

Tags: Bride and groom story, Etawah news, Love affair



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here