हिमाचल की सबसे बड़ी कुल्लू पंचायत समिति पर BJP का कब्जा

0
11


कुल्लू में बीडीसी चुनाव में भाजपा का परचम.

Kullu BDC Elections: नवनिर्वाचित पंचायत समिति अध्यक्ष सवित्रा देवी ने कहा कि वह लोगों के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करेंगी. भाजपा जिलाध्यक्ष भीम सेन शर्मा ने बताया कि पंचायती राज चुनावों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी जीत कर आए थे.

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की सबसे बड़े विकास खंड कुल्लू (Kullu) में भाजपा ने कब्जा किया है. यहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर भाजपा (BJP) समर्थित प्रत्याशियों ने परचम लहराया है. कुल्लू जिला में पंचायती राज चुनाव के बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए विकास खंड कुल्लू, बंजार और नग्गर में प्रक्रिया पूरी हुई, जिसमें विकास खंड कुल्लू में सवित्रा देवी, विकास खंड बंजार में लता देवी और विकास खंड नग्गर में कुंदन ठाकुर ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है.

विकास खंड कुल्लू में तहसीलदार कुल्लू मित्तर देव की अध्यक्ष में चुनाव प्रक्रिया पूरी की गई, जिसमें बीडीओ कुल्लू जयवंती ठाकुर भी मौजूद रही है. विकास खंड कुल्लू में 33 बीडीसी सदस्यों ने अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव में भाग लिया. अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए वोटिंग हुई. अध्यक्ष पद के लिए सवित्रा देवी और संतोषी ठाकुर ने नामाकंन पत्र भरा. उपाध्यक्ष पद के लिए यशपाल डढबाल और प्रवीण ठाकुर मैदान में उतरे. 33 बीडीसी सदस्य ने अध्यक्ष उपाध्यक्ष के मतदान में भाग लिया और अध्यक्ष की मतगणना के बाद सवित्रा देवी को 22 वोट पड़े, जबकि संतोषी ठाकुर को 11 वोट पड़े, अध्यक्ष पद पर सवित्रा देवी का निर्वाचित किया. उपाध्यक्ष पद के मतगणना में यशपाल डढबाल को 18 वोट पड़े और प्रवीण ठाकुर को 15 वोट पड़े और यशपाल उपाध्यक्ष बने.

क्या बोले अधिकारी
तहसीलदार कुल्लू मित्तर देव ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष सवित्रा देवी और उपाध्यक्ष यशपाल डढबाल का फूलमालाओं से स्वागत किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने अतिशबाजी और मिठाई बांट कर जशन मनाया. विकास खंड में अध्यक्ष बंजार में सर्वसहमति से अध्यक्ष लता ठाकुर और उपाध्यक्ष डूर सिंह को चुना. नग्गर ब्लॉक में अध्यक्ष कुंदन ठाकुर और उपाध्यक्ष अनिता देवी को चुना. तहसीलदार कुल्लू मित्तर देव ने बताया कि विकास खंड कुल्लू के अध्यक्ष उपाध्यक्ष के कोरम रखा गया था, जिसमें 33 बीडीसी सदस्यों ने भाग लिया.नवनिर्वाचित पंचायत समिति अध्यक्ष सवित्रा देवी ने कहा कि वह लोगों के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करेंगी. भाजपा जिलाध्यक्ष भीम सेन शर्मा ने बताया कि पंचायती राज चुनावों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी जीत कर आए थे, जिसके बाद प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत समिति में भाजपा ने परचम लहराया है.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here