हिमाचल में शुक्रवार को 842 नए मामले, 9 कोरोना संक्रमितों की मौत,CM ने बैठक में दिए सख्त निर्देश

0
17


हिमाचल में कोराना संक्रमित बढ़े, सीएम जयराम ठाकुर ने अस्पतालों में ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के दिए निर्देश (फाइल फोटो)

हिमाचल में शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 842 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 9 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. एक्टिव केसों की संख्या 7 हजार 711 पहुंच गई है. प्रदेश में कोरोना से अब तक 1155 लोगों की मौत हुई है.

शिमला.  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी कोरोना का कहर लगातार जारी है. शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 842 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 9 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. एक्टिव केसों की संख्या 7 हजार 711 पहुंच गई है. प्रदेश में कोरोना से अब तक 1155 लोगों की मौत हुई है. शिमला में  40 और 56 वर्षीय महिला और 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है.  हमीरपुर में 79 और 68 साल के बुजर्ग के अलावा 57 साल की महिला की कोरोना से मृत्यु हुई है. ऊना और मंडी में 66-66 साल के पुरूष और सिरमौर में 74 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है. कोरोना की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शुक्रवार शाम को मुख्य सचिव समेत अन्य आला अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की. सीएम ने कोविड की स्थिति की समीक्षा की और विभिन्न प्रबंधों का जायजा लिया. इस बाबत सीएम ने कहा कि प्रदेश में दवाईयां, ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता, मास्क, सेनेटाइजर समेत अन्य सभी चीजें प्रयाप्त मात्रा में उपलब्ध हैं. सीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों में ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि मॉनिटिरिंग करने,संक्रमण को रोकने और जरूरतमंदों की मदद के साथ साथ जरूरी जानकारी देने के लिए नगर निकायों, पंचायती राज संस्थाओं के अलावा सामाजिक संगठन सहयोग की अपील की जा रही है. इसके लिए अलग-अलग जिलों के साथ जाकर अधिकारियों से बैठकें की जा रही हैं. प्रदेश में कोरोना टेस्ट को लेकर जानकारी दी गई कि अब तक आरटीपीसीआर, रेपिड एंटीजन टेस्ट, ट्रू-नाट और सीवी नाट से 13 लाख 60 हजार 794 लोगों की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में कोविड-19 की जांच की दर 1 लाख 94 हजार 399 प्रति दस लाख है. अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है, वैक्सीन की 11 लाख 87 हजार 275 डोज दी जा चुकी है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here