हिमाचल में स्टील प्लांट में धमाका, कैमिकल की चपेट में आए 9 मजदूर, 5 लुधियाना रेफर

0
5


ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के बाथड़ी स्थित एक स्टील प्लांट में बुधवार सुबह स्क्रैप भट्टी में धमाका हो गया. हादसे में उद्योग में कार्यरत करीब 9 कामगार घायल हो गए, जिनमें से पांच को नाजुक हालत के चलते पंजाब के लुधियाना स्थित डीएमसी हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है. रेफर किए गए कामगारों में से एक की हालत ज्यादा खराब बताई जा रही है. आंशिक रूप से घायल हुए अन्य कामगारों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी भी दे दी गई. घटना की सूचना मिलते ही एसएचओ हरोली मनोज कौंडल दलबल सहित मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना का जायजा लिया.

जैसे ही स्क्रैप डाला धमाका

बताया जा रहा है कि कामगारों ने भट्टी के अंदर स्क्रैप डाला जिसके बाद यह घटना पेश आई. हालांकि, जिला पुलिस के आला अधिकारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के चलते कोई भी बड़ा अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाया है. बताया जा रहा है कि भट्टी में तकनीकी खराबी आने के चलते ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है. हादसे में भट्टी के आसपास काम कर रहे करीब 9 कामगार घायल हुए.

मजदूरों पर कैमिकल गिरा

बताया जा रहा है कि कामगारों ने भट्टी में स्क्रैप डाला, जिसके बाद अचानक से कुछ कैमिकल कामगारों के ऊपर गिर गया. उधर एडिशनल एसपी परवीन धीमान का कहना है कि टाहलीवाल के बेला बाथड़ी स्थित एक औद्योगिक प्लांट में हादसा होने का मामला सामने आया है. हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें उच्च स्वास्थ्य संस्थानों में रेफर किया गया है. घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज करते हुए कानून सम्मत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here