हौज खास में लड़कों ने लड़कियों से पूछा एक रात का रेट, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

0
15


नई दिल्‍ली. राजधानी में सड़क पर चलती लड़कियों के साथ छेड़छाड़ और सेक्‍सुअल हेरेसमेंट (sexual Harassment) का मामला सामने आया है. जिस पर संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने दिल्ली पुलिस के डीसीपी (DCP) को नोटिस जारी किया है. साथ ही लड़कों के खिलाफ एफआईआर (FIR) कर गिरफ्तार करने की मांग की है.

आयोग के मुताबिक देर रात दिल्‍ली के हौज खास इलाके से गुजर रहीं नॉर्थ ईस्‍ट की लड़कियों (north Eastern Girls) से लड़कों के एक ग्रुप ने सेक्‍सुअल एक्टिविटीज (Sexual Activities) के लिए रेट पूछा. जिससे आक्रोशित लड़कियों ने उन लड़कों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया (Social media) पर पोस्‍ट किया और अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो और मीडिया रिपोर्ट्स पर स्‍वत संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है और इसे सख्‍ती से डील करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि इस मामले पर कोई एफआईआर भी दर्ज नहीं हुई है. लिहाजा महिला आयोग ने साउथ दिल्‍ली डीसीपी (DCP) को नोटिस भेजकर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है.

नोटिस में 25 जुलाई 2021 तक डीसीपी से इस मामले में एफआईआर की कॉपी, इस मामले में पहचान कर पकड़े गए आरोपियों के नाम और उनकी जानकारी, अगर गिरफ्तार नहीं किए जा सके हैं तो उन्‍हें पकड़ने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी और एक्‍शन टेकन रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है.

स्‍वाति ने कहा, नॉर्थ ईस्टर्न लड़कियों के साथ हुई ये घटना की वीडियो जब मैनें देखी तो बहुत बुरा लगा और साथ ही गुस्सा भी आया. कैसे बदमाशों की दिल्ली में इतनी हिम्मत है कि किसी महिला से जाकर ऐसी घटिया बात कर सकें. यदि छेड़छाड़ के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठाए गए तो ये काम करने वालों के हौसले कभी कम नहीं होंगे. हमने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेज मामले में एफआईआर दर्ज करने को कहा है. मामले की जल्द से जल्द जांच हो और दोषियों को सजा मिले.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here