फ़तेहपुर में फिर सामने आया ‘लव जिहाद’ का मामला, हिन्दू लड़की के अपहरण से मचा हड़कंप

0
24


फ़तेहपुर. उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले में कथित लव जिहाद का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि कपड़ा खरीदने बाजार गई हिन्दू लड़की को पहले से घात लगाए बैठे मुस्लिम समुदाय के दो युवकों ने कथित रूप से अगवा कर लिया और इलाके के सैयद बाबा के स्थान पर ले जाकर उसका जबरन धर्मांतरण कराने के बाद निकाह करने का प्रयास किया. इस दौरान बेटी के अपहरण की सूचना पर परिजन खोजबीन करते हुए उसके परिजन सैयद बाबा के स्थान की तरफ पहुंचे तो अपहरणकर्ता अगवा लड़की को छोड़कर मौके से फरार हो गए. फिर परिजन लड़की को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी.

लड़की के परिवार का पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप
लड़की के पिता सुनील कुमार तिवारी का आरोप है कि जब वह मामले की तहरीर लेकर थाने पहुंचा तो पुलिस ने उस पर दबाव बनाकर दूसरी तहरीर लिखवाई और मामूली धाराओं में केस दर्ज कर अपहरणकर्ताओं को बचाने का प्रयास कर रही है. वहीं इस मामले की जानकारी जब वीएचपी नेताओं को हुई तो वह लड़की के घर पहुंच गए और अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. हालांकि इस दौरान पुलिस अधिकारी भी पीड़ित लड़की के घर पहुंचे, जहां अपहरणकर्ताओं के बचाव करने पर वीएचपी नेताओं से जमकर बहस हुई.

पुलिस पर भड़की VHP
विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष डॉ. विजय शंकर मिश्र ने कहा कि लव जिहाद के मामले में भी पुलिस गंभीर नही है. दिनदहाड़े मुस्लिम समुदाय के युवकों ने हिन्दू लड़की का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण और निकाह करने का प्रयास किया है. इस मामले में पुलिस ने अगवा लडक़ी के पिता पर दबाव बनाकर उनसे दूसरी तहरीर लिखवाकर मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. इसके पीछे ऐसी कौन सी ताकत थी या पुलिस की क्या मजबूरी थी यह तो मुझे नही पता है. लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि बीते कुछ दिनों में ललौली. गाज़ीपुर. खागा व थरियांव थाना इलाके से जिस तरह लगातार मामले सामने आ रहें है. इससे फ़तेहपुर लव जिहाद का हब बन चुका है.

23 दिनों में सामने आए 5 मामले
बता दें कि फ़तेहपुर में पिछले 23 दिनों में कथित लव जिहाद के 5 मामले सामने आ चुके हैं. पहला मामला ललौली थाना क्षेत्र के कस्बा का हैं, जहां 31 मार्च को शादीशुदा महिला सुमित्रा देवी को मुस्लिम समुदाय के युवक मोनू खान अगवाकर गाज़ियाबाद ले गया और वहां किसी मस्जिद में धर्मांतरण करवाकर उसे सुमित्रा से रुखसाना बनाकर जबरन निकाह कर लिया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया था. लव जिहाद का दूसरा मामला गाज़ीपुर थाना क्षेत्र के जुकरा गांव का है, जहां 31 मार्च को सुभाष सिंह की लड़की मधुबाला परीक्षा देने जा रही थी. तभी रास्ते से मुस्लिम समुदाय के युवक मिर्ज़ा साबिर उसे अगवाकर बाँदा ले गया और वहां किसी मस्जिद में उसका धर्मांतरण कर जबरन निकाह कर लिया था. पुलिस ने इस मामले में भी केस दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया था.

लव जिहाद का तीसरा मामला खागा थाना क्षेत्र के एलई गांव से सामने आया था. जहां 10 अप्रैल को राम आसरे मौर्य की नाबालिग लड़की नेहा मौर्य को मुस्लिम समुदाय के युवक शोएब उर्फ शेबू अपने 4 साथियों के साथ घर से अगवा कर फरार हो गया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज नाबालिग लड़की को तो बरामद कर लिया. लेकिन अपहरणकर्ता अभी भी फरार बताए जा रहें है. इसी तरह लव जिहाद का चौथा मामला थरियांव थाना क्षेत्र के आंबापुर गांव से सामने आया था. जहां 11 अप्रैल को रघुवीर कोरी की नाबालिग लड़की पूनम को मुस्लिम समुदाय के युवक तौफीक उर्फ सलमान अगवाकर ले गया था. इस मामले में विहिप के दखल के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लड़की को कानपुर से बरामद कर आरोपी को जेल भेज दिया है.

ताजा मामला गाज़ीपुर थाना क्षेत्र के शाह का है, जहां सुनील कुमार तिवारी की लड़की साधना तिवारी को बाजार से बाइक सवार दो मुस्लिम युवकों ने अपहरण कर लिया और सैय्यद बाबा स्थान पर लेजाकर जबरन धर्मांतरण और निकाह का प्रयास किया. परिजनों के घेराबंदी करने पर अपहरणकर्ता लड़की को छोड़कर मौके से फरार हो गए. इस मामले में आरोप है कि लड़की के पिता पर दबाव बनाकर पुलिस ने दूसरी तहरीर लिखवाकर मामूली धाराओं में केस दर्ज किया है. जबकि परिजनों और पीड़ित लड़की का बयान पुलिस के कारनामो की पोल खोल रहा है. हालांकि इस मामले में भी वीएचपी के दखल के बाद पुलिस अपहरणकर्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई की बात तो कह रही है, लेकिन मीडिया के सवालों से कुछ भी कहने से बच रही है.

आपके शहर से (फतेहपुर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Fatehpur News, Love jihad, UP Love Jihad Case, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here