10 साल की उम्र में 2 कंपनियों से लाखों कमा रहीं पिक्सी कर्टिस 15 की उम्र में हो सकती है रिटायर

0
10


Trending News: जिस उम्र में बच्चे गिल्ली-डंडा और कंचे खेल रहे होते हैं उस उम्र में ऑस्ट्रेलिया कि पिक्सी कर्टिस दो-दो कंपनियां चला रही हैं और करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. मजे की बात ये है कि वह बालिग होने से पहले कंपनियों से रिटायरमेंट लेने का भी सोच रही हैं.

10 साल की उम्र में लाखों छाप रही हैं पिक्सी कर्टिस

कर्टिस ने 10 साल की उम्र में एक खिलौने की कंपनी स्थापित की थी, जिससे कर्टिस को मोटी कमाई होती है, जबकि नन्ही सी कर्टिस अभी प्राइमरी स्कूल में है. पिक्सी ने पिक्सीज फिजेट्स नाम की खिलौना कंपनी पिछले साल स्थापित की थी. कंपनी को स्थापित करने में पिक्सी की मां रॉक्सी जैकेंको ने पिक्सी की मदद की थी. कंपनी के लॉन्च करने के 48 घंटों के अंदर ही उसके सारे खिलौने बिक गये थे. इसके अलावा पिक्सी का एक हेयर एक्सेसरीज बिजनेस पिक्सीज बोज भी है, जिसे उनकी मां ने शुरू किया था, दोनों कंपनियों से पिक्सी की सालाना लाखों रुपये की कमाई हो रही है. दोनों कंपनियां आज पिकसीज पिक्स का हिस्सा हैं जो बच्चों के खिलौने और एक्सेसरीज बेचती है.

यह भी पढ़ें: Watch: खाने में नमक और मसाले की जगह मिट्टी और रेत डालते हैं इस द्वीप के लोग, कारण कर देगा हैरान

15 साल की उम्र में रिटायर हो सकती हैं पिक्सी

पिक्सी की मां रॉक्सी ने कहा कि अगर पिक्सी चाहे तो 15 साल की उम्र में रिटायर हो सकती है. उन्होंने कहा मैं 100 साल तक काम करती रहूंगी, लेकिन पिक्सी 15 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगी. आपको बता दें कि पिक्सी की मां रॉक्सी भी एक सफल बिजनेस वूमेन हैं और वह स्वीटी बेटी पीआर (Sweaty Betty PR) के नाम से एक कंपनी चलाती हैं, जो ऑस्ट्रेलिया की जानी मानी पब्लिक रिलेशन कंपनी है.

यह भी पढ़ें: Watch : खाना खा रहे एक शख्स से एक लड़के ने कर दी ऐसी फरमाइश, देखकर आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही पिक्सी की फैन फॉलोइंग

बता दें कि मात्र 10 साल की उम्र में दो-दो कंपनियों की मालकिन होने की वजह से पिक्सी की पॉपुलैरिटी सोशल मीडिया पर बढ़ती ही जा रही है. इंस्टाग्राम पर पिक्सी के एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उसकी सफलता के बावजूद, पिक्सी की मां नहीं चाहती कि वह कंपनी के लिए काम करने के लिए बाध्य महसूस करे.

पिक्सी की मां ने कहा कि मैंने उसे पहले ही दिन से कह रखा है कि अगर वह दोनों कंपनियों की जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहती तो कोई बात नहीं वह इसके लिए बाध्य नहीं है और ऐसी स्थिति में हम दोबारा विचार करेंगे. लेकिन फिलहाल पिक्सी खुश है और बहुत कुछ सीख रही है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here