11 साल और 6 फीट लंबी मूछ, जानें नवनीत को कैसे हो गया अपनी मूछों से इतना प्यार….

0
6


मेरठ. एक फिल्म का डॉयलॉग है कि ‘मूछें हों तो नत्थू लाल जैसी हों, नहीं तो न हों.’ कुछ इसी तरह बड़ी मूछों वाले वाले एक शख्स को देखकर फिल्म का यहीं डायलॉग स्थानीय लोग भी कहने लगे हैं कि ‘मूछें हों तो नवनीत शर्मा जैसी हों’ मेरठ के छोटा मवाना के रहने वाले नवनीत शर्मा को मूछों को लेकर दीवानगी है. इस शख्स ने ग्यारह साल से अपनी मूछों को इस तरह सहेज कर रखा है कि अब वो छह फीट लंबी हो गई हैं. नवनीत शर्मा मूछों को अपनी आन बान शान समझते हैं.

नवनीत का कहना है कि सन् दो हजार में उसकी शादी हुई थी. दो हजार पांच में पत्नी का देहांत हो गया. पत्नी के देहांत के बाद उन्हें अपनी बेटी के अलावा मूछों का ही सहारा रहा. नवनीत का कहना है कि दो हजार ग्यारह से मूछों का शौक शुरु हुआ और अब मूछों को अच्छे से रखना उनकी ज़िन्दगी का मकसद है. मेरठ के मवाना निवासी नवनीत शर्मा ने छह फीट लंबी मूछों को मेनटेन करने में कड़ी मेहनत की है. मूछों की देखभाल के लिए उन्हें रोजाना घंटों लग जाते हैं.

मूछों की करते हैं खास देखभाल
नवनीत अपनी मूंछो पर देशी सरसों का तेल लगाते हैं. उनका कहना है कि सरसों के तेल से उनकी मूछें तरो ताजा रहती हैं. मूंछ की देखभाल के साथ प्रतिदिन धोने के लिए रीठे का प्रयोग करते हैं. नवनीत शर्मा प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में अपनी मूंछो का प्रदर्शन कर कई पुरस्कार भी जीत चुके हैं. ख़ास बात ये भी है कि नवनीत मूछें तो रखते हैं, लेकिन सिर पर एक भी बाल नहीं रहता. नवनीत सिर मुंडवाकर रखते हैं. उनका कहना है कि अगर सिर पर बाल होंगे तो वो मूछों की इतनी केयर नहीं कर पाएंगे.

मूंछ किंग के नाम से मशहूर हैं नवनीत
नवनीत बताते हैं कि उनकी पत्नी मंजू शर्मा की 17 साल पहले बीमारी से मृत्यु हो गयी थी. पत्नी का साथ छूटने पर उन्होंने अपनी मूछों से प्यार करना शुरु कर दिया और ये प्यार अब दीवानगी में बदल गया है. वो कहते हैं कि वो अपनी मूछें की केयर वो हमेशा करते रहेंगे. इलाके के लोग नवनीत को अब मूंछ किंग कहने लगे हैं.

Tags: Meerut news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here