15 साल पुरानी कंपनी Tata Sky का नाम बदल कर हुआ Tata Play | Tata Sky Name Changed to Tata Play after 15 years to offer OTT | Patrika News

0
151


18 साल से चलने वाली जानी मानी डीटीएच कंपनी टाटा स्काई अब टाटा प्ले के नाम से जानी जायेगी। कंपनी ने अपने नाम की रिब्रानिंड का फैसला किया है। नए नाम के साथ कंपनी कुछ नई सर्विस भी देगी।

नई दिल्ली

Updated: January 26, 2022 09:35:15 pm

देश की जानी मानी डीटीएच सर्विस (DTH Service) टाटा स्काई (Tata Sky) का नाम बदल दिया गया है। टाटा स्काई अब टाटा प्ले (Tata Play) के नाम से जानी जायेगी। आज के समय में टाटा स्काई की डीटीएच सर्विस देश के लाखों घरों में इस्तेमाल की जा रही है। खास बात यह है कि नए नाम के साथ टाटा स्काई अब नई सर्विस भी देगा। दरअसल यूजर्स को अब टाटा प्ले पर नेटफ्लिक्स का भी सपोर्ट देखने को मिलेगा।

Tata Sky is now Tata Play

सीईओ हरित नागपाल ने कहा:
टाटा प्ले के एमडी और सीईओ हरित नागपाल ने के मुताबिक, ‘हमने डीटीएच कंपनी के तौर पर शुरुआत की थी, लेकिन अब हम कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी बन गए हैं। “चूंकि ग्राहकों के एक छोटे से बेस की जरूरतें बदल रही थीं, और वे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट का उपभोग कर रहे थे, हम एक मंच बनाना चाहते थे और उन्हें एक यूनिफाइड एक्सपीरिएंस प्रदान करना चाहते थे। इसलिए, हमने बिंज लॉन्च किया. हम एक ब्रॉडबैंड बिजनेस भी पेश करते हैं।”
टाटा स्काई ने 2004 में ऑपरेशन शुरू किया। इसके बाद, फॉक्स और टाटा ग्रुप ने टीएस इन्वेस्टमेंट्स का गठन किया, जिसने टाटा स्काई में 20% हिस्सेदारी हासिल कर ली। इसने फॉक्स को 9.8% की अतिरिक्त अप्रत्यक्ष हिस्सेदारी दी। बाद में, जब मर्डोक ने फॉक्स के एंटरटेनमेंट बिजनेस को वॉल्ट डिजनी कंपनी को बेच दिया, तो टाटा स्काई में हिस्सेदारी भी मिकी माउस कंपनी को ट्रांस्फर कर दी गई।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइन

टाटा स्काई पर हैं 19 मिलियन एक्टिव सब्सक्राइबर:
अगर साधारण तरीके से समझें तो कंपनी नाम बदल कर लोगों को अपनी नई सर्विस के बारे में बताना चाहती है। अगर बात करें कंपनी के कस्टमर की तो मौजूदा समय में कंपनी के 23 मिलियन करेक्शंस है और 19 मिलियन एक्टिव सब्सक्राइबर है।

यह भी पढ़ें

कोरोना वैक्सीन से बनी इम्यूनिटी कितने दिन करती है असर, रिसर्च में सामने आया बड़ा खुलासा

अगली खबर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here