16 लोगों की मौत के बाद थानेदार सहित तीन सस्पेंड, पूरा थाना लाइन हाजिर sho and three police men suspended-after 16 deaths in bettiah-poisonous-liquor-case bramk– News18 Hindi

0
21


बेतिया. बिहार के बेतिया अनुमंडल में जहरीली शराब से हुई मौत (Betiya Poisonous Liquor Case) के मामले में पश्चिम चम्पारण जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की हैं. पुलिस प्रशासन ने इस मामले में लौरिया थानाध्यक्ष सहित तीन चौकीदारों को निलंबित (Policemen Suspend) कर दिया हैं वहीं लौरिया थाना में तैनात सभी पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मीयो को लाईन हाजिर कर दिया हैं. बेतिया के प्रभारी एसपी किरण कुमार जाधव ने बताया हैं कि पूरे थाने को लाईन हाजिर कर दिया हैं. उन्होने बताया हैं कि लौरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार रजक को लाईन हाजिर किया गया हैं जबकि प्रभारी लौरिया थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद को निलंबित किया गया हैं क्योंकि थानाध्यक्ष राजीव रजक अवकास पर थे.

प्रभारी लौरिया थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद को संदिग्ध आचरण, कर्तव्यहीनता और कांड में संलिपत्ता के आरोप में निलंबित किया गया है. पुलिस केन्द्र में तैनात सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार को लौरिया का नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो महिला सिपाही सहित छः एएसआई को भी लाईन हाजिर किया गया हैं वहीं एक एसआई को भी लाईन हाजिर किया गया है. जो पुलिस पदाधिकारी कार्रवाई की जद में आए हैं उनमें एसआई सुनिल कुमार सिंह, एएसआई चंद्रशेखर प्रसाद, एएसआई सुजीत कुमार त्रिपाठी, एएसआई विजय कुमार पांडे, एएसआई भूपेश कुमार, एएसआई सर्वेश कुमार, एएसआई दिनेश्वर सिंह शामिल हैं.

इन सभी की जगह नए पुलिस पदाधिकारीयो को लौरिया थाना में प्रतिनियुक्त भी कर दिया गया हैं. डीएम ने इस मामले में उत्पाद अधीक्षक बेतिया और बगहा के मद्द निषेध निरीक्षक से शो कॉज करते हुए शराब कारोबारियो के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाने का आदेश भी दिया है. मालूम हो कि बेतिया के लौरिया में जहरीली शराब पीने से 16 लोगो की मौत हो गई थी, हालांकि इनमें से चार लोगो की मौत बीमारी से होने का दावा प्रशासन ने किया है लेकिन 12 लोगो की जहरीली शराब पीने से मौत होने का वजह परिजनों और ग्रामीणों ने बताई है जिससे बिहार में सरकार के शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा हो गया है.

एक साथ 16 लोगों की मौत से इलाके में खलबली मच गई है तो वहीं प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने लगातार इस मामले को दबाने का प्रयास तो किया लेकिन मृतक के परिजनों और ग्रामीणों द्वारा लगातार लोगों की मौत शराब से होने की बात कही जा रही है. इसके बाद जिला प्रशासन ने भी परिजनों के बयान पर जहरीली शराब से मौत होने की पुष्टि कर दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here