27000 cases of corona will come in Delhi today Satendra Jain said no lockdown hrrm – दिल्ली में आज आएंगे कोरोना के 27000 केस! सतेन्‍द्र जैन बोले

0
28


नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना का कहर जारी है. इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगेगा. लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyender Jain) ने इन खबरों को खंडन करते हुआ कहा कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में कोरोना के 27000 के आस-पास ही मामले आएंगे. अब दिल्ली में  नए मरीजो की भर्ती की संख्या कम हुई है जो की एक अच्छा सिग्नल है. सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में जल्द ही केस कम होंगे.

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 27,561 नये मामले आए हैं, जबकि इस संक्रमण 40 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभागद्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में संक्रमण की दर 26.22 प्रतिशत दर्ज की गई है. पिछले साल 10 जून को संक्रमण से हुई 44 लोगों की मौत के बाद, बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 40 लोगों की मौत संक्रमण से हुई है. आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दर भी पिछले साल चार मई (26.7 प्रतिशत) के बाद सबसे ऊंचा है.

इससे पहले 30 अप्रैल को शहर में कोविड के 27,047 नये मामले आए थे. जनवरी के पहले 12 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले 133 लोगों में से ज्यादातर अन्य बीमारियों से ग्रस्त थे. हालात के मद्देनजर सरकार ने मंगलवार को सभी अस्पतालों को परामर्श जारी कर सुनिश्चित करने को कहा था कि अन्य बीमारियों से ग्रस्त कोविड मरीजों का इलाज विशेषज्ञों द्वारा कराया जाए. शहर में फिलहाल कोविड के 87,445 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें से 56,991 गृह-पृथकवास में हैं.

Tags: Corona Virus, Omicron



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here