3 महीने में मुसाफिरों के लिए खोल दिया जाएगा अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, जानें कैसा होगा लुक और कितना हाईटेक

0
24


हाइलाइट्स

जीएम रेलवे आशुतोष ने बताया कि फेज वन का काम पूरा हो चुका है. अब फिनिशिंग टच दिया जा रहा है.
जीएम रेलवे का भरोसा कि 3 महीने में यात्रियों के लिए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन ओपन कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट: सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. अयोध्या में जहां एक तरफ भव्य राममंदिर का निर्माण चल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का निर्माण भी करीब-करीब पूरा कर लिया गया है. या यूं कहें की रामभक्तों के लिए बहुत जल्द एक नई सौगात भाजपा की डबल इंजन सरकार देने जा रही है.

दरअसल, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को राम मंदिर की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है. स्टेशन की बिल्डिंग में लगे टाइल्स और शीशे के दरवाजे, लाइट, पत्थर सभी इस स्टेशन की भव्यता का अहसास कराएंगे. यह स्टेशन देश के खूबसूरत और अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न रेलवे स्टेशनों में से एक होगा. इस बिल्डिंग के अंदर लगे पंखे और फर्श की डिजाइन यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र होंगे.

3 महीने में लोकार्पण

News18 Local से खास बातचीत में जीएम रेलवे आशुतोष ने बताया कि फेज वन का काम पूरा हो चुका है. अब फिनिशिंग टच दिया जा रहा है. 3 महीने में यात्रियों के लिए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन ओपन कर दिया जाएगा. जीएम ने कहा कि यात्रियों के लिए स्टेशन खोल दिए जाने के बाद भी कई दूसरे काम चलते रहेंगे. जब वे कंप्लीट हो जाएंगे तो इसमें ऐड कर दिया जाएगा. सूत्रों की माने तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने आ सकते हैं.

दिसंबर 23 तक पूरा होगा दोहरीकरण

जीएम आशुतोष के मुताबिक, सभी काम ठीक चल रहे हैं. कोनकोट्स एड का निर्णय किया गया था. इसके लिए स्टेट गवर्नमेंट से हमे जमीन मिल चुकी है. उसमें जो कार्य किया जाना है, वह कार्य चल रहा है. साथ ही साथ डबलिंग का कार्य भी चल रहा है. बाराबंकी से लेकर अयोध्या होते हुए अकबरपुर फिर वहां से जौनपुर तक का डबलिंग कार्य हो रहा है. यह कार्य अलग-अलग जगहों पर धीरे-धीरे ओपन हो रहा है. हमलोग दिसंबर 23 तक यह कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखे हुए हैं. जहां-जहां कार्य कंप्लीट होगा, वहां सेक्शन ओपन कर दिए जाएंगे. इस साल के अंत तक कई सेक्शन ओपन होंगे बाकी अगले साल होगा.

Tags: Ayodhya News, Railway Station, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here