3 लाख में खरीदी लुटेरी दुल्हन 15 दिन ही टिक पाई, भागने का प्रयास कर रही थी, पुलिस ने दबोचा

0
20


बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित बाड़मेर (Barmer) जिले में पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन (Looteri dulhan) और उसकी एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है. इस लुटेरी दुल्हन ने गत दिसंबर माह में ही एक दलाल के माध्यम से बाड़मेर के एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये लेकर शादी की थी. शादी के 15 दिन बाद यह पति के घर से भागने की फिराक में थी. लेकिन पति को इसका शक हो गया था. इस पर उसने पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की तह में जाने का प्रयास कर रही है. पुलिस को शक है कि इनका पूरा गैंग है और वह पूरी योजनाबद्ध तरीके से ठगी का काम करता है.

बाड़मेर शहर कोतवाल उगमराज ने बताया कि पंजाब निवासी कोतू बाई की शादी दलाल सोनू और जसवंत सिंह ने बाड़मेर के रामदेवरिया के रहने वाले उम्मेदाराम से 3 लाख रुपये लेकर करवाई थी. यह शादी 27 दिसंबर को हुई थी. शादी में 3 लाख रुपये बाड़मेर के ही दलाल जुंझाराम के जरिये पंजाब के जलालाबाद निवासी सोनू और जसवंत सिंह ने लिए थे.

पति और परिवार को लग गई थी भनक
उसके बाद अब यह दुल्हन भागने की फिराक में थी. इसको भगाने के लिए पंजाब से इसकी सहयोगी गीता रानी बाड़मेर आई थी. ये अपने मंसूबों में कामयाब होती इससे पहले ही इसकी भनक कोतूबाई के पति उम्मेदाराम के परिवार को लग गई. उन्होंने इसकी सूचना को देकर कोतूबाई और गीता को पुलिस के हवाले कर दिया है.

परिवार को झांसे में लेकर पंजाब भागने की फिराक में थी
उम्मेदाराम के भाई भगवानाराम के मुताबिक 3 लाख रुपये लेकर दलालों ने उसके भाई की शादी करवाई थी. लेकिन 15 दिन बाद ही परिवार के सदस्यों को झांसे में लेकर वह पंजाब जाने की फिराक में थी. कोतूबाई की जब लंबे समय तक अपने सहयोगियों से फोन पर बात होने लगी तो परिवार के लोगों को शक हुआ. इस पर उन्होंने उसको और उसकी साथी को पुलिस के हवाले कर दिया है.

2 बच्चों की मां है लुटेरी दुल्हन
उसके बाद उम्मेदाराम ने बाड़मेर कोतवाली थाने में तीन दलाल और महिला के खिलाफ धोखाधड़ी और पैसों की उगाही का मामला दर्ज करवाया है. पीड़ित को अब पता चला है कि उसकी पत्नी पहले से शादीशुदा है. वह 2 बच्चों की मां भी है. जब वह भागने की फिराक में थी तो उन्हें पकड़ लिया गया है. ऐसा नही है कि इस इलाके में लुटेरी दुल्हन का यह पहला मामला है. इससे पहले भी ऐसे कई मामलों सामने आ चुके हैं जब खरीदी गई दुल्हन घर का पैसा और गहना लेकर फरार हो चुकी है.

आपके शहर से (बाड़मेर)

Tags: Barmer news, Rajasthan latest news, Rajasthan news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here