3 SSB jawans died due to electrocution 9 injured 4 in critical condition DMCH referred jhnj

0
19


सुपौल. बिहार के सुपौल में शुक्रवार को करंट लगने से SSB 45वीं बटालियन के 3 जवानों की मौत हो गई, जबकि 9 जवान घायल हो गए. वीरपुर स्थित SSB कैंप में सभी जवान करंट की चपेट में आए. सभी घायलों का इलाज वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है. घायलों में 4 की हालत गंभीर बनी हुई है. इन्हें बेहतर इलाज के लिए DMCH (दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल) रेफर किया गया है. करंट की चपेट में आए जवानों का इलाज जारी है.

वीरपुर स्थित सशस्त्र सीमा बल के 45वीं बटालियन के कैंप में ट्रेनी जवानों का प्रशिक्षण चल रहा था. इसी दौरान कैंप में लगे टेंट को दूसरे जगह शिफ्ट करने के दौरान टेंट में लगी पाइप हाईटेंशन तार की चपेट में आ गयी. जब तक कोई कुछ समझ पाता करंट दौड़ने से 3 जवानों की दर्दनाक मौत हो गयी. वहीं 9 जवान बुरी तरह झुलस गये. घायलों का इलाज फिलहाल वीरपुर के ललित नारायण अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है. 4 गंभीर रूप से घायल जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

बताया जा रहा कि एक जवान कि मौत घटना स्थल पर ही हो गयी, जबकि दो जवानों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मरने वाले एक जवान ट्रेनर था, जबकि दो अन्य प्रशिक्षण ले रहे थे. वहीं घायलों में सभी 9 जवान ट्रेनिंग पिरियड में हैं. जिन जवानों की जान गई उनमें परशुराम सबर नासिक महाराष्ट्र, महेंद्र चन्द्र कुमार, अनमोल पाटिल  शामिल हैं. धायल जवान के नाम हैं नरसिंह चौहान, के. चन्द्रशेखर, पारितोष अधिकारी, मांडवी राजेन्द्र, मो0 शमशाद, सुकुमार वर्मा, सोनेलाल यादव, आनंद किशोर, पालक सन्नमुख के नाम शामिल हैं.

अस्पताल पहुंचनेवालों में एसएसबी 45 बटालियन के द्वितीय अधिकारी सह कार्यकारी कमांडेंट आलोक कुमार,  एसएसबी कमांडेंट 56 बटालियन बथनाहा एमकेएस मुंडा, डीआईजी आरटीसी सुपौल राजीव राणा, एसएसबी बथनाहा मुख्यालय के कमांडेंट संयुक्त चिकित्सा पदाधिकारी के एन थोड़े, बसन्तपुर आरडीओ कुमार मनीष भारद्वाज, पुलिस इंस्पेक्टर के बी सिंह, वीरपुर थानाअध्यक्ष डीएन मंडल आदि अधिकारी शामिल थे.

बिजली विभाग की लापरवाही आ रही सामने
बताया जा रहा है कि एसएसबी मुख्यालय परिसर में नजदीक से गुजरे 11 हजार के हाई वोल्टेज तार को हटाने के लिए एसएसबी के अधिकारियों ने कई मर्तबे  बिजली विभाग को पत्र लिखा, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों ने संज्ञान तक नहीं लिया. बताया ये भी जा रहा है कि इससे पूर्व भी एक जवान को करंट लगा था लेकिन गनीमत रही कि वह बाल बाल बच गया. हलांकि इस मामले को लेकर एसएसबी के कोई वरीय अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं.

आपके शहर से (सुपौल)

Tags: Bihar News, SSB, Supaul News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here